रायपुर पहुंचे NSUI के राष्ट्रीय सोशल मीडिया चेयरमैन आदित्य भगत का एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत…. प्रेस कांफ्रेंस में बोले- युवाओं व बेरोजगारों की देशभर में आवाज बनेगा NSUI सोशल मीडिया डिपार्टमेंट

रायपुर 21 फरवरी 2021।  NSUI के राष्ट्रीय सोशल मीडिया चेयरमैन बनने के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचे आदित्य भगत का रायपुर एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत किया गया। इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने आदित्य को फूल मालाओं से लाद दिया। छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष पद संभालने वाले आदित्य पहले युवा नेता है। रायपुर  पहुंचने के दौरान जगह-जगह रूककर स्वागत किया गया।

इस दौरान आदित्य भगत अपने साथियों के साथ वीआईपी रोड में फुंडहर चौक और राम मंदिर में जा कर श्रीराम के दर्शन किये एवं वीआईपी चौक पर रुक कर साथियों का अभिवादन स्वीकार किया। राजीव भवन में आदित्य भगत का अंबिकापुर के युवा नेता अली सोहेल निसार अली एवं छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस से अकील हुसैन ने स्वागत किया गया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए आदित्य भगत ने कहा कि वो एक सामान्य मध्यमवर्गीय परिवार के आदिवासी हैं। उन्होंने NSUI में महत्वपूर्ण जवाबदारी दिए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया।

आदित्य भगत ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर सोशल मीडिया में किसानों मध्यमवर्गीय लोगों, आदिवासियों, बेरोजगारों की आवाज दबाई जा रही है, उन्हें डराया जा रहा है। इन तमाम मुद्दों को मुखरता के साथ एनएसयूआई की सोशल मीडिया टीम पूरे देश भर में उठाएगी। इस प्रकार देश के प्रधान नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर साल युवाओं को 2 को रोजगार देंगे लेकिन इसके विपरीत कोरोना काल में 15 करोड़ से अधिक लोग बेरोजगार हो गए। मोदी सरकार द्वारा लगातार सार्वजनिक उपक्रमों को निजी हाथों में बेचा जा रहा है जिससे कि छात्र-छात्राएं बहुत दुखी और हताश हैं, उनके परिजन और अभिभावक का सपना है कि उनके बच्चे पढ़ लिखकर सरकारी नौकरी करें और मोदी सरकार सरकारी उपक्रमों को निजीकरण कर रही है।

उनका कहना था कि छात्र मोटी रकम खर्च करके उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं। लोगों के पास पैसे नहीं होते, लोन लेकर, संपत्ति बेचकर पढ़ाई करते हैं, जब डिग्री लेकर निकलते हैं तो पता चलता है कि नौकरी ही नहीं है। उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा था, उल्टे दो करोड़ नौकरी ले ली गई। इन तमाम मुद्दों को लेकर मुखरता से सोशल मीडिया में आवाज बुलंद किया जाएगा। प्रदेश सरकार की जनहित योजना प्रधान समर्थन मूल्य किसानों का कर्जा माफी कन्या योजना इन्हें भी राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित किया जाएगा। जहां एक देश में किसान अपने हक के लिए आंदोलन कर रहे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ राज्य सरकार लगातार किसान हितेषी योजनाओं का क्रियान्वयन इस रोल मॉडल को भी पूरे देश भर में किया जाएगा। प्रेसवार्ता के बाद आदित्य भगत सीधे अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेने गए।

Spread the love