NSUI की राष्ट्रीय प्रभारी रुचि गुप्ता ने दिया इस्तीफा, लंबी होती जा रही इस्तीफा देनेवालों की फेहरिस्त….राहुल गांधी की थी करीबी

नईदिल्ली 19 दिसंबर 2020. कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय प्रभारी और कांग्रेस की संयुक्त सचिव रुचि गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनका इस्तीफा ऐसे वक्त में आया है, जब कांग्रेस नए अध्यक्ष का चुनाव करने समेत कई अहम मुद्दों पर बड़ी बैठक कर रही है. गुप्ता को राहुल गांधी का करीबी माना जाता रहा है.

मालूम हो कि एक दिन पहले ही पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों ने 10 जनपथ पर पार्टी के नये अध्यक्ष को लेकर मंथन किया था. इसके बाद पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि कांग्रेस के इलेक्टोरल कॉलेज, ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के सदस्य, कांग्रेस कार्यकर्ता और सदस्य चुनेंगे कि सबसे उपयुक्त कौन है. लेकिन, मेरे समेत 99.9 फीसदी लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी को ही पार्टी का अध्यक्ष चुना जाये.

जानकारी के मुताबिक, नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) की प्रभारी रुचि गुप्ता ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल राव को भेजा है. अपने इस्तीफे में उन्होंने कहा है कि संगठनात्मक बदलावों में देरी के लिए महासचिव जिम्मेदार हैं. इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है.

वहीं एनएसयूआई के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में अपने इस्तीफे का संदेश साझा करते हुए रूचि गुप्ता ने लिखा है कि “मैंने इस्तीफा दे दिया है. जैसा कि आप जानते हैं, कई महीनों से महत्वपूर्ण सांगठनिक बदलाव लंबित हैं. संगठन महासचिव की वजह से हो रही इस देरी के कारण संगठन का नुकसान हो रहा है. मौजूदा हालात में यह संभव नहीं है कि बार-बार कांग्रेस अध्यक्ष तक बात ले जाई जाए.”

 

Spread the love