Begin typing your search above and press return to search.

NPG खासः 28 में से 21 जिलों के कप्तान बदल सरकार ने बड़ा मैसेज दिया, दो-एक हाईप्रोफाइल अफसरों को छोड़ सारे आईपीएस के गुणा-भाग बेकार हुए, दांव-पेंच से दूर रहने वाले कई अफसरों को मिला अहम जिला

NPG खासः 28 में से 21 जिलों के कप्तान बदल सरकार ने बड़ा मैसेज दिया, दो-एक हाईप्रोफाइल अफसरों को छोड़ सारे आईपीएस के गुणा-भाग बेकार हुए, दांव-पेंच से दूर रहने वाले कई अफसरों को मिला अहम जिला
X
By NPG News

NPG.NEWS
रायपुर, 30 जून 2021। राज्य सरकार ने पुलिस अधीक्षकों की बहुप्रतीक्षित ट्रांसफर पर मुहर लगाते हुए आज 28 में से 21 जिलों के कप्तान बदल दिए। ट्रांसफर की खास बात यह रही कि दो-एक हाईप्रोफाइल अधिकारियों को छोड़ दे ंतो अधिकांश आईपीएस अधिकारियों की सेटिंग और गुणा-भाग बेकार साबित हुए। सरकार ने चैंकाते हुए जिन अफसरों का नाम बड़े जिले के लिए चल रहा था, उन्हें छोटे जिले में भेज दिया। खासकर, महासमुंद एसपी का नाम कई बड़े जिलों के लिए था, उन्हें धमतरी की कमान सौंप दी गई।
जशपुर के एसपी बालाजी सोमावार का नाम भी बड़े जिले के लिए लिया जा रहा था। मगर सरकार ने उन्हें बेजिला कर दिया। वेटिंग डीआईजी दीपक झा को बड़े जिले की जिम्मेदारी मिल सकती है, इस बात की खबर थी। एनपीजी न्यूज के लोकप्रिय साप्ताहिक स्तंभ तरकश में इस बात का जिक्र पहले किया गया था कि दीपक बिलासपुर के एसपी बन सकते हैं। दीपक को बिलासपुर भेजा गया है। मगर उन्हीं के बैच के वेटिंेग डीआईजी जीतेंद्र मीणा को प्रमोशन के बाद बालोद से रायपुर बुलाए जाने की खबर थी। सरकार ने उन्हें बस्तर की कमान सौंप दी। गरियाबंद के सरल-सहज एसपी भोजराम पटेल को कोरबा जैसा जिला मिलना, यह बताता है कि सरकार ने काफी सोच-समझकर पोस्टिंग दी है। भिलाई बटालियन के कमांडेंट विजय अग्रवाल की अच्छी छबि है। वे रायपुर में भी पोलिसिंग कर चुके हैं। उनके बैचमेट कबके एसपी बन चुके हैं। इस बार विजय अग्रवाल का कहीं नाम नहीं था। लेकिन, उन्हें भी जशपुर की कप्तान सौंपी गई है। एसपीजी में रह चुके अमित कांबले का भी कोई सोर्स-सिफारिश नहीं था। इसके बाद भी सरकार ने उन्हें अंबिकापुर जैसा बड़ा जिला दिया है। कवर्धा एसपी शलभ सिनहा भी अच्छी छबि वाले आईपीएस माने जाते हैं, उन्हें कांकेर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया हे।
गिरिजा शंकर जायसवाल का इस बार भी हार्ड लक रहा। उन्हें जांजगीर या कोरबा का एसपी बनने की अटकलें थी, उन्हें एसपी तो बनाया गया मगर सीएम सिक्यूरिटी में। गिरिजा का नाम कई बार सेे कट जा रहा है। बलरामपुर और अंबिकापुर के एसपी रहे सदानंद कुमार बालोद के एसपी बनाए गए हैं। जांजगीर एसपी पारुल माथुर के बारे में भी प्रचारित किया जा रहा था कि उन्हें बिलासपुर रेंज का कोई बड़ा जिला मिल रहा है लेकिन उन्हें गरियाबंद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रायगढ़ एसपी संतोष सिंह का नाम दुर्ग के लिए चल रहा था। उन्हें कोरिया का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।
बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल को वीवीआईपी जिला दुर्ग का एसपी बनाया गया है तो कोरबा एसपी अभिषेक मीणा को रायगढ़ का। दुर्ग के एयपी प्रशांत ठाकुर को ठीक जिला मिला है। उन्हें जांजगीर भेजा गया है।
सररकार ने सरगुजा आईजी आरपी साय की छुट्टी कर दी लेकिन आईजी लेवल पर अफसरों का ऐसा टोटा हैं कि बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी को सरगुजा का एडिशनल प्रभार सौंपा गया है। डांगी सरगुजा से बिलासपुर आए थे। और दोबारा फिर सरगुजा का चार्ज मिल गया।

बिलासपुर रेंज के सभी एसपी बदलें

जब बिलासपुर रेंज के सारे एसपी एक साथ बदल दिए गए। बिलासपुर, जांजगीर, कोरबा, रायगढ, मुंगेली के साथ ही जीपीएम जिले के एसपी बदल गए। कानून-व्यवस्था की सबसे अधिक स्थिति बिलासपुर रेंज में खराब है।

Next Story