NPG ब्रेकिंग: जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा – “मेरा कार्यक्रम एक घंटे बाद शुरू करिये.. बच्चों को परीक्षा में दिक़्क़त नहीं होनी चाहिए”…. बदला गया वक्त

बिलासपुर,1 मार्च 2020। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बेहद सरल सहज हैं,उनकी सरलता मन मोह जाती है। बावजूद इसके कि राष्ट्रपति हैं, देश के संवैधानिक प्रमुख हैं, वे उतने ही सहज हैं जितने कि वे इस संवैधानिक पद पर होने के पहले थे। वे सार्वजनिक जीवन में हमेशा इस बात का ध्यान रखने के लिए जाने जाते हैं कि, उन्होंने हमेशा समाज के हर वर्ग का हित प्रथम रखा।बिलासपुर आ पहुँचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने फिर कुछ ऐसा किया है कि, उनकी सरलता पर आप मोहित हुए बग़ैर नहीं रह सकेंगे।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद छत्तीसगढ़ भवन में पहुँचे और उन्हें कुछ ही देर में पता चला कि बच्चों के एक्जाम हैं, उन्होंने पूछा-

“बच्चों की परीक्षा कब से है.. मेरे कार्यक्रम में जाने के दौरान क्या बच्चों की आवाजाही में असर पड़ सकता है”

इसके पहले कि जवाब आ पाता, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा –

“दीक्षांत समारोह एक घंटे बाद भी शुरु होगा तो दिक़्क़त नहीं है, बच्चों को परीक्षा में व्यवधान नहीं होना चाहिए..आप दीक्षांत समारोह का समय एक घंटा बढा दीजिए”

इसके तुरंत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के इस निर्णय की सूचना ज़िला प्रशासन को दे दी गई, जिसके बाद दीक्षांत समारोह का समय 11 बजे कर दिया गया। विदित हो कि परीक्षाएं साढ़े दस से शुरु हैं।

Spread the love