NPG ब्रेकिंग-IAS रोहित यादव का बड़ा जम्प, प्रधानमंत्री कार्यालय में जॉइन्ट सिकरेट्री बनें, छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस हैं रोहित

NPG.NEWS

रायपुर, 24 फरवरी 2020। ब्यूरोक्रेसी से एक बड़ी खबर आ रही है। आईएएस डॉ रोहित यादव प्रधानमंत्री कार्यालय में जॉइंट सिकरेट्री Joint secretary in PMO बनाये गए हैं। रोहित छत्तीसगढ़ कैडर के 2002 बैच के आईएएस हैं। दो साल पहले सेंट्रल एविएशन मंत्री सुरेश प्रभु के पीएस बनकर डेपुटेशन पर भारत सरकार गए थे। बाद में मोदी सरकार की दूसरी पारी में वे डायरेक्टर स्टील बने थे। पिछले साल भारत सरकार ने स्टील मिनिस्ट्री में ही प्रमोट कर जॉइंट सिकरेट्री बनाया था।

रोहित अब बड़ा जम्प लगते हुए देश के सर्वाधिक ताकतवर आफिस पीएमओ पहुँच गए हैं। पीएमओ पहुंचने वाले रोहित छत्तीसगढ़ के तीसरे आईएएस होंगे। उनसे पहिले बीवीआर सुब्रमण्यम और अमित अग्रवाल पीएमओ में काम कर चुके हैं। सुब्रमण्यम भी जॉइन्ट सिकरेट्री थे। अमित डायरेक्टर। याने रोहित पीएमओ में छत्तीसगढ़ के दूसरे जॉइंट सिकरेट्री होंगे। हालांकि, फिलहाल तो पीएमओ में वे अकेले ही छत्तीसगढ़ के आईएएस होंगे।

साफ सुथरी छबि के आईएएस रोहित रायपुर, सरगुजा समेत कई जिलों के कलेक्टर रह चुके हैं। लंबे समय तक उन्होंने नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव की भी जिम्मेदारी संभाली।
रोहित की पत्नी रितु सेन 2003 बैच की आईएएस हैं। वे भारत सरकार में शहरी आवास विभाग की डायरेक्टर हैं।

बहरहाल, रोहित की पीएमओ में पोस्टिंग छत्तीसगढ़ के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी। रोहित प्रधानमंत्री के सीधे संपर्क में रहेंगे। आखिर, लोगों ने सुब्रमण्यम को पीएमओ में रहने का प्रभाव तो देखा ही। छत्तीसगढ़ के लिए ये अच्छा है।

Spread the love