NPG ब्रेकिंग: क्रॉस वोटिंग की आशंका से डरी BJP.. वॉक ओव्हर दे दिया कांग्रेस को.. चिरमिरी में निर्विरोध मेयर और सभापति बना गई कांग्रेस

रायपुर,6 जनवरी 2020। आख़िरकार वो हुआ जिसके बारे में सुगबुगाहट थी लेकिन भरोसा किसी को नहीं था, पर वही हो गया। दरअसल चिरमिरी निगम में महापौर और सभापति के लिए चुनाव होना था, संख्या बल के लिहाज़ से कांग्रेस बहुमत से भी ज़्यादा के आँकड़े के साथ थी। इसलिए ही यह तय माना जा रहा था कि चुनाव की स्थिति में भी कांग्रेस अपने दम पर मेयर और सभापति बना ले जाएगी।
पर दिलचस्प था कि,40 पार्षदों वाले वाले चिरमिरी निगम में केवल 13 की संख्या के साथ मौजुद भाजपा ने मेयर और सभापति दोनों पदों पर चुनाव लड़ने का फ़ैसला किया और नाम भी घोषित कर दिए।
लेकिन एन वक्त पर बीजेपी ने वॉक ओव्हर दे दिया और कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी कंचन जायसवाल और सभापति गायत्री बिरहा के लिए मैदान ख़ाली करते हुए निर्विरोध निर्वाचित होने दिया।
भाजपा का यह कदम अप्रत्याशित था, इसकी कोई कारगर वजह अभी अधिकृत रुप से नहीं बताई गई है।पर खबरें हैं कि भीतरघात की वजह से किसी भी क्रॉस वोटिंग से आशंकित भाजपा ने कांग्रेस को वॉक ओव्हर दे दिया।

Spread the love