Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना बिग UPDTE: कटघोरा में लागू हुआ कंपलीट लॉकडॉउन दूसरा मरीज मिलते ही हाई अलर्ट पर गया ज़िला प्रशासन.. देर रात तक कवायद में जुटी रही कलेक्टर किरण कौशल

कोरोना बिग UPDTE: कटघोरा में लागू हुआ कंपलीट लॉकडॉउन दूसरा मरीज मिलते ही हाई अलर्ट पर गया ज़िला प्रशासन.. देर रात तक कवायद में जुटी रही कलेक्टर किरण कौशल
X
By NPG News

कोरबा,9 अप्रैल 2020। ज़िले के कटघोरा में कोविड 19 का दूसरा मरीज मिलने के बाद देर रात कलेक्टर किरण कौशल ने कटघोरा में देर रात से कंपलीट लॉकडॉउन का आदेश जारी कर दिया है।कलेक्टर किरण कौशल ने अब से कुछ देर पहले हालात की समीक्षा के बाद उक्ताशय के आदेश जारी कर दिए हैं।

छत्तीसगढ़ में मिला एक और नया कोरोना मरीज….इस जिले में बढ़ रहे कोरोना के नए मरीज….प्रदेश में अभी 2 कोरोना के मरीज अस्पताल में है भर्ती

इस बीच यह स्पष्ट कर दें कि, जिस दूसरे व्यक्ति को कोरोना संक्रमित पाया गया है वह किसी जमात या तबलीग का हिस्सा नहीं है, बल्कि वह मस्जिद के पास का निवासी था और नियम से मस्जिद जाता था। जिला प्रशासन ने सूचना के आधार पर प्रारंभिक तौर पर सात लोगों को क्वारनटाईन किया था, यह व्यक्ति उन्हीं में से एक है।प्रशासन ने हालाँकि इस वक्त करीब 53 लोगों को क्वारनटाईन कर रखा है।
पहला मरीज मिलते ही जिला प्रशासन ने उस पूरे ईलाके को सील कर दिया था। उस इलाक़े के लोग ना बाहर जा सकते हैं और ना बाहरी कोई उस इलाक़े में आ सकता है। प्रशासन ने पूरे इलाक़े को सेनेटाईज भी कराया है।
देर शाम दूसरे मरीज़ की पुष्टि होते ही कलेक्टर किरण कौशल हरकत में आ गई, और उन्होने रात को ही अधिकारियों की बैठक बुलाई और अब से कुछ देर पहले समूचे कटघोरा क्षेत्र में कंपलीट ब्रेक डाउन लागू करने का आदेश जारी कर दिया।

कलेक्टर किरण कौशल ने NPG को बताया
“ एहतियातन सारे कदम पूर्व में ही उठा लिए गए थे, जो नया मरीज मिला है, वह जिला प्रशासन की निगरानी में था.. ऐसे पचास से उपर संदिग्ध और हैं हमें जिनकी रिपोर्ट का इंतज़ार है.. यह दूसरा मरीज मिला है लेकिन इसके मायने यह नहीं है कि सोशल हॉटस्पॉट है.. यह क्वारनटाईन था.. हमने पूरे कटघोरा क्षेत्र में कंपलीट लॉक डाउन प्रभावी कर दिया है”
कंपलीट लॉक डाउन का अर्थ है कि सब कुछ बंद.. परिवहन से लेकर समस्त बंद.. याने कटघोरा में मौजुदा स्थिति में कर्फ़्यू ही है.. बस शब्दों की बाज़ीगरी है.. आप जिसे कर्फ़्यू समझते हैं वही प्रभावी है बस.. नाम कंपलीट लॉकडॉउन है।

Next Story