comscore

अब फोन में बिना सिम डाले आप किसी को भी कर सकेंगे कॉल…….Jio यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी… देखिये क्या है तरीका

नयी दिल्ली 1 मार्च 2021। भारतीय मार्केट की टेलिकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को डिवाइसेज में eSIM सपोर्ट उपलब्ध करा रही हैं। eSIM या इंबेडेड सब्सक्राइबर आइडेंटिटी मॉड्यूल को सीधे फोन में एम्बेड किया जाता है। अगर इस तरह की सिम फोन में दी जाती है तो इससे फोन का स्पेस तो बचता ही है साथ ही अलग से सिम ट्रे बनाने की जरुरत भी नहीं पड़ती है। यह किसी भी मोबाइल डिवाइस के रिमोट सिम प्रोविजनिंग को इनेबल करती है। यानी की eSIM के यूजर फ़ोन में बिना सिम डाले भी टेलिकॉम सर्विसेज यूज कर सकते हैं। आजकल कई फ़ोनों में ईसिम का चलन चल रहा है। ऐसे में अगर आप Reliance Jio के यूजर्स हैं तो आप यह सिम किसी भी पास के जियो स्टोर से ले सकते हैं। साथ ही हम आपको यह भी बता रहे हैं की आप किस तरह फोन्स में ईसिम को एक्टिवेट कर सकते हैं।

Jio eSIM कैसे लें 
यदि आप Reliance Jio eSIM के फायदों का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको एक नया कनेक्शन लेने के लिए पास के Reliance Digital या Jio स्टोर पर जाना होगा। फिर आपको कनेक्शन पाने के लिए अपनी फोटो और आईडी प्रूफ देना होगा। यदि आप पास के Jio स्टोर का पता नहीं लगा पा रहा हैं तो टेल्को द्वारा दिए गए टूल का उपयोग करें, जो आपको नजदीकी टेलीकॉम स्टोर खोजने में मदद करेगा।

कैसे नए Jio eSIM को एक्टिवेट करें 
नए Jio eSIM कनेक्शन को एक्टिवेट करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक फीचर डाउनलोड करना होगा। वहीं eSIM के कम्पेटिबल डिवाइस ऑटोमेटिकली इस सिम को कॉन्फ़िगर कर लेते हैं। यदि आप गलती से डाउनलोड किए गए eSIM को हटा देते हैं, तो आपको दोबारा निकटतम रिलायंस डिजिटल और Jio स्टोर जा कर उसे दोबारा एक्टिवेट कराना होगा। इसके लिए ग्राहक को फिर से
फोटो और आईडी प्रूफ की कॉपी देनी होगी।

Spread the love