Begin typing your search above and press return to search.

..अब ऋचा जोगी की जाति पर उठे सवाल, फर्जी तरीके से जाति प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप….जवाब में अमित जोगी बोले- “जब मेरे पिताजी से नहीं निपट पाये, तो मेरे दूध पीते बेटे की माँ के पीछे नहा धो के पड़ गए”

..अब ऋचा जोगी की जाति पर उठे सवाल, फर्जी तरीके से जाति प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप….जवाब में अमित जोगी बोले- “जब मेरे पिताजी से नहीं निपट पाये, तो मेरे दूध पीते बेटे की माँ के पीछे नहा धो के पड़ गए”
X
By NPG News

रायपुर 6 अक्टूबर 2020। मरवाही चुनाव के ठीक पहले जाति का जिन्न एक बार फिर जा गया है। अजीत जोगी और अमित जोगी के बाद इस बार ऋचा जोगी की जाति को लेकर सवाल उठाया गया है। संतकुमार नेताम ने इस बाबत शिकायत दर्ज करायी है। अपने चार पन्ने के शिकायती पत्र में नेताम ने कहा है कि ऋचा एश्वर्य जोगी को गोंड अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र 17 जुलाई 2020 को एसडीएम मुंगेली की तरफ से जारी किया गया है, जबकि वो गोंड जनजाति की नहीं है। इधर इस मामले में अमित जोगी ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि जब वो मेरे पिताजी से नहीं निपट पा रहे तो अब मेरे दूध पीते बेटे की माँ के पीछे नहा धो के पड़ गए है।

नेताम ने अपनी शिकायत में इस बाबत अलग-अलग बिंदुओं पर आपत्ति दर्ज करायी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि आवेदन में आवेदक का हस्ताक्षर नहीं है, वहीं फोन नंबर और मेल आईडी भी दूसरे व्यक्ति का है। शपथ पत्र में ऋचा रूपाली साधु नाम से आवेदन है, जबकि हस्ताक्षर में आर जोगी लिखा है। यही नहीं आधार कार्ड भी आवेदन में नहीं देने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावे आवेदन में अलग-अलग त्रुटियों को बताया गया है। आरोप ये भी है कि आवेदन में ऋचा ने कृषि भूमि नहीं होने की बात कही है, जबकि पटवारी के प्रतिवेदन में कृषि से आय होना बताया गया है।

शिकायत में ये भी कहा गया है कि जाति प्रमाण पत्र बेहद ही ऋटिपूर्ण आवेदन के आधार पर जारी किया गया है। साथ ही ये कहा गया है कि ऋचा जोगी ने अपने जाति प्रमाण पत्र के लिए पिता पुष्पराज साधु की जाति प्रमाण पत्र को आधार बनाया गया है, जबकि जाति के लिए सिर्फ वहीं आधार उचित नहीं हो सकता है। आरोप ये भी लगाया गया है कि ऋचा के पिता जो कि रेंजर बद पर थे, उनके नाम पर कभी भी गोंड जाति का प्रमाण पत्र जारी नहीं किया गयाहै।

इन आरोपों पर अमित जोगी ने कहा है कि…

“जब मेरी धर्मपत्नी डॉक्टर ऋचा जोगी का पैतृक परिवार कम से कम पाँच दशकों से अनुसूचित जनजाति वर्ग से सरकारी नौकरियाँ करते आ रहा है, तब तो किसी को उनकी जाति की याद नहीं आई।आज ऋचा का केवल एक ही दोष है कि वो स्वर्गीय अजीत जोगी जी और डॉक्टर रेनु जोगी जी की बहु,मेरी धर्मपत्नी और मेरे दो महीने बेटे की माँ है।जब मेरा पिता जी से नहीं निपट पा रहे हैं तो अब मेरे दूध पीते बेटे की माँ के पीछे नहा धो के पड़ गए है।कांग्रेस और भाजपा जोगी परिवार के सामाजिक सम्मान की हत्या करने के लिए किसी हद तक भी जा सकती है।अपनी बहू की इज्जत में हाथ डालने वालों का जवाब अब मरवाही देगा”
Next Story