अब दुर्ग में कोरोना वायरस के संदिग्ध, संख्या बढ़कर हुई पांच….कलेक्टर अंकित आनंद बोले- जांच रिपोर्ट के बाद कुछ कहा जा सकता है

दुर्ग 5 फरवरी 2020। जानलेवा कोरोना वायरस की दस्तक छत्तीसगढ़  के साथ दुर्ग में भी हो गई है । हालाकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन दुर्ग के एक ही परिवार के तीन संदिग्ध सदस्यों का ब्लड सेंपल लेकर पुणे जांच के लिए भेजा गया है। संभावित परिवार के एक सदस्य चीन से लौटे था जिनकी जानकारी प्रशासन को लगी।

तत्काल इनसे संपर्क कर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इनका ब्लड सेंपल लेकर उसे जांच के लिए भेजा है। जिला कलेक्टर अंकित आनंद ने बताया कि यह सिर्फ एहतियातन कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि 2 दिनों के बाद जांच रिपोर्ट आएगी उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है जिला प्रशासन ने इस परिवार के जाँच रिपोर्ट आने तक होम आइससोलेशन में रखने की प्रबंध की गई है अलावा कोरोना वायरस से बचने के लिए एहतियातन कदम उठाए जा रहे है जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है।

चीन और थाईलेंड से आने वाले लोगो पर भी जिला प्रशासन की नजर है कलेक्टर ने अपील की है कि कोरोना वायरस क्षेत्र से आने वाले लोग निजी क्लिनिक या जिला अस्पताल में अपना ब्लड सेम्पल करावा सकते है जो भारत सरकार के गाइड लाइन के अनुसार बिलकुल नि शुल्क है।

Spread the love