अब राज ठाकरे के बेटे की राजनीति में एंट्री, पार्टी के झंडे को भगवा रंग में रंगा… जानिए कौन हैं अमित ठाकरे?

मुंबई 23 जनवरी 2020। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पहले महाधिवेशन में राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को सक्रिय राजनीति में उतार दिया गया। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इसकी घोषणा की। इस दौरान मनसे का नया झंडा भी लॉन्च किया गया। इससे पहले राज ठाकरे ने अपने चाचा बाल ठाकरे को याद किया। आज बाल ठाकरे की 94वीं जयंती है।

अमित ठाकरे को सक्रिय राजनीति में लेकर आने के फैसले को सीधे तौर पर आदित्य ठाकरे को चुनौती देने से जोड़कर देखा जा रहा है। बता दें कि अमित, ठाकरे परिवार की तीसरी पीढ़ी हैं। भले ही आधिकारिक रूप से अमित को आज पार्टी में शामिल किया गया हो लेकिन वह पहले भी पार्टी की कई अहम बैठकों में देखे जा चुके हैं। यही नहीं वह एमएनएस की कई रैलियों और आंदोलन में भी शाामिल रह चुके हैं।

साल 2019 में अमित ठाकरे की शादी हुई थी। उनकी शादी में कई राजनीतिक हस्तियों ने हिस्सा लिया था। जिस दिन अमित ठाकरे के चाचा, उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे थे, अमित नवी मुंबई में मजदूर आंदोलन में शामिल हुए थे।

राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे के बीच लंबे समय से सियासी खींचतान चली आ रही है और इस लड़ाई में हमेशा उद्धव का पलड़ा ही भारी रहा है। अब दोनों भाइयों की अगली पीढ़ी राजनीति में उतर आई है। उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे परिवार की परंपरा के विपरीत जाकर चुनाव भी लड़ चुके हैं और पिता की कैबिनेट में मंत्रालय भी संभाल रहे हैं। जबकि राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे ने अभी राजनीति में एंट्री मारी है।

अमित ठाकरे ने मुंबई के डीजी रुपारेल कॉलेज से कॉमर्स में ग्रैजुएट किया है। वह सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक पर काफी ऐक्टिव हैं और उसी के जरिए लोगों से बातचीत करते हैं। इसी साल उन्होंने अपना फेसबुक पेज भी लॉन्च किया है। राज ठाकरे एक अच्छे कार्टूनिस्ट हैं तो उनके बेटे अमित उनके एक कदम आगे हैं। वह अच्छा स्केच बनाते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने अपने पिता राज ठाकरे का एक स्केच बनाया था जिसे काफी लोगों ने पसंद किया था।

राज ठाकरे एक अच्छे कार्टूनिस्ट हैं और स्केचिंग में उनका हाथ बहुत साफ है, लेकिन उनके बेटे अमित ठाकरे उनसे दो कदम आगे हैं। अमित काफी अच्छा स्केच करते हैं। कुछ वक्त पहले उन्होंने अपने पिता राज ठाकरे की एक स्केच बनाया था। इसे उन्होंने लोगों के साथ शेयर किया था।

Spread the love