अब सिर्फ मुख्य चयनकर्ता को मिलेगा बिजनेस क्लास का टिकट.. BCCI ने लिया बड़ा फैसला….

नईदिल्ली 19 मार्च 2020। सौरव गांगुली की अध्यक्षता में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने फैसला किया है कि सीनियर और जूनियर राष्ट्रीय टीमों के मुख्य चयनकर्ता ही घरेलू उड़ानों में बिजनेस क्लास की यात्रा कर पाएंगे। बीसीसीआई के इस नए नियम के मुताबिक अब सिर्फ सुनील जोशी (सीनियर चयनसमिति के प्रमुख) और आशीष कपूर (जूनियर चयनसमिति के प्रमुख) को ही बिजनेस क्लास में सफर करने की इजाजत है।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ के मुताबिक, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का मानना है कि अगर घरेलू उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास की यात्राओं में कमी की जाए तो इससे बोर्ड का काफी सारा पैसा बचाया जा सकता है। हालांकि, फ्लाइट की यात्रा में लगने वाला समय अगर सात घंटे से ज्यादा का है, तब अधिकारी बिजनेस क्लास में यात्रा कर सकते हैं। अगर फ्लाइट में यात्रा का समय सात घंटे से कम का है, तब (मुख्य चयनकर्ता के अलावा) बाकी के अन्य चयनकर्ताओं को भी इकोनॉमी क्लास में यात्रा करनी होगी।

बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। इससे पहले उन्होंने आईपीएल की ओपनिंग सरेमनी के खर्च को बचाते हुए उसे बंद करा दिया था फिर खिताब जीतने वाली टीम को मिलने वाली राशि में कटौती की और अब बोर्ड ने फैसला किया है कि सीनियर और जूनियर राष्ट्रीय टीमों के मुख्य चयनकर्ता ही घरेलू उड़ानों में बिजनेस क्लास की यात्रा कर पाएंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.