अब बिना मास्क लगाकर पहुंचे तो नहीं मिलेगा पेट्रोल… पूरे देश में लागू हुआ ‘No mask, No Fuel’…कोरोना महामारी खत्म होने तक जारी रहेगा

नईदिल्ली 20 अप्रैल 2020. आज यानी 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान कई क्षेत्रों में थोड़ी ढील दी गई है। ऐसे में सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी बढ़ेगी। वहीं देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब 17000 के पार पहुंच गई है। कोविड-19 के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पेट्रोल पंप पर आपको बिना मास्क के पेट्रोल नहीं मिलेगा। वहीं पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा कि यह हमने यह फैसल पेट्रोल पंप पर काम करने वाले स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। यह देशभर में लागू है। लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं के तहत पेट्रोल पंप को भी शामिल किया गया है।

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते केस को देखते हुए पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर काम करने वाले स्टाफ और आम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ‘नो मास्क, नो फ्युल’ की स्ट्रैटेजी अपनाई जा रही है। ऐसे में अब अगर कोई व्यक्ति पेट्रोल या डीजल भरवाने जा रहा है तो उनके लिए मास्क पहनना अनिवार्य है. अगर कोई मास्क नहीं पहनता है तो उन्हें ईंधन नहीं दिया जाएगा।

पेट्रोल पंप को भी लॉकडाउन से राहत
पेट्रोल पंप का खुला रहना भी इस लिस्ट में शामिल है। पेट्रोल पंप अभी भी खुले हुए हैं। आज लॉकडाउन के 26वें दिन भी पूरे देश में पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर हैं। उम्मीद की जा रही है कि 20 अप्रैल के बाद आंशिक राहत से मांग में सुधार होगा। जानकारी के लिए बता दें कि पेट्रोल-डीजल का भाव रोजाना बदलता है और सुबह 6 बजे से नई कीमत लागू होती है।

पेट्रोल-डीजल लेने वालों वाहन चालकों को नकद भुगतान न करने की भी अपील की गई है। लोगों से कहा जा रहा है कि पेट्रोल-डीजल लेने के बाद डिजिटल भुगतान करें। पंप कर्मचारियों को भी डिजिटल भुगतान करने के बाद हाथों को सैनिटाइज करने को कहा है।

 

Spread the love