Begin typing your search above and press return to search.

अब इस बैंक ने अपने खाताधारकों को किया Alert, कहा- अगर ये गलती की तो हो जायेगा आपका पूरा अकाउंट खाली….

अब इस बैंक ने अपने खाताधारकों को किया Alert, कहा- अगर ये गलती की तो हो जायेगा आपका पूरा अकाउंट खाली….
X
By NPG News

नई दिल्ली 27 जून 2020। SBI के बाद अब एक और बड़े सरकारी बैंक ने अपने खाताधारकों को हैकर्स और साइबर अटैक से बचने की सलाह दी है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने लाखों खाताधारकों को अलर्ट किया है कि वो कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच अचानक से बढ़े ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले बढ़े हैं, जिसकी वजह से लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा ने लोगों को कोविड 19 के नाम पर हो रहे ऑनलाइन फ्रॉड से अलर्ट किया है। बैंक ने अपने खाताधारकों को अलर्ट करते हुए सोशल मीडिया पर कई पोस्ट किए हैं और लोगों को ऐसे फर्जीवाड़े से बचने की सलाह दी है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को फर्जी ई-मेल से बचने की सलाह दी है। बैंक ने अलर्ट करते हुए कहा है कि फ्री के चक्कर में न पड़े। अपने संदेश में बैंक ने कहा है कि देश के कई शहरों में बड़ा साइबर हमला होने वाला है। लोगों को फ्री कोविड-19 टेस्टिंग के लिए ईमेल भेजे जा रहे हैं। आप इस Free Covid-19 Testing के लिए बेजे जा रहे ईमेल को क्लिक न करें। बैंक ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ये ईमेल [email protected] ईमेल आईडी से आ रहे हैं। ऐसे संदिग्ध मैसेज और ईमेल से बचकर रहे और गलती से भी उन्हें क्लिक न करें। बैंक ने कहा है कि हैकर्स के पास 20 लाख भारतीयों के ई-मेल एड्रेस हैं, जिन्हें वो फ्री कोरोना टेस्ट के नाम पर ई-मेल भेजकर उनकी व्यक्तिगत और फाइनेंशियल जानकारी हासिल कर रहे हैं।

बैंक द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक हैकर्स के पास दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और अहमदाबाद के करीब 20 लाख लोगों के ईमेल आईडी है। जिन्हें ईमेल भेजकर वो उन्हें फर्जीवाड़े का शिकार बना सकते हैं। वहीं बैंक ने खाताधारकों पर बैंक खाते से जुड़ी जानकारी और लॉकर की सुरक्षा को लेकर भी अलर्ट किया है। बैंक ने कहा है कि अगर आप दूसरी कीमती चीजों का विशेष ख्याल रख सकते हैं तो बैंक अकाउंट का भी खास ख्याल रखें। बैंक ने खाताधारकों को अपने बैंक खाते से जुड़ी गोपनीय जानकारी किसे से भी साझा न करने की अपील की है।

Next Story