Begin typing your search above and press return to search.

नोटिस जारी: व्यावसायिक प्रशिक्षकों के मानदेय का भुगतान नहीं, लर्नेट स्किल प्रा.लि. को कारण बताओ नोटिस जारी

नोटिस जारी: व्यावसायिक प्रशिक्षकों के मानदेय का भुगतान नहीं, लर्नेट स्किल प्रा.लि. को कारण बताओ नोटिस जारी
X
By NPG News

रायपुर, 14 सितम्बर 2021। स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत रोजगारोन्मुखी व्यावसायिक पाठ्यक्रम को पढ़ाने वाले प्रशिक्षकों के मानदेय के संबंध में राज्य परियोजना कार्यालय, समग्र शिक्षा द्वारा मुख्य कार्यपालन अधिकारी व्यावसायिक शिक्षा प्रमुख आईएलएंडएफएस (लर्नेट स्किल) प्रा.लि. संस्था को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि पत्र प्राप्ति के 4 दिवस के भीतर विगत दो माह का व्यावसायिक प्रशिक्षकों का मानदेय भुगतान करना सुनिश्चित करें। यदि 04 कार्यालयीन दिवस के भीतर मानदेय भुगतान की कोई कार्रवाई नहीं की जाती तो अनुबंध की शर्तों के अनुसार एकतरफा कार्रवाई की जाएगी।

कारण बताओ नोटिस में उल्लेख किया गया है कि व्यावसायिक प्रशिक्षकों द्वारा संज्ञान में लाया गया है कि संस्था द्वारा माह मई 2021 का मानदेय जारी न कर सीधे माह जून 2021 का मानदेय जारी किया गया है और सैलरी स्लिप माह मई का जारी किया गया है। इसी प्रकार माह जुलाई 2021 का मानदेय जारी न कर सीधे माह अगस्त 2021 का मानदेय जारी किया गया है। इस तरह संस्था द्वारा किए गए कार्यों से यह प्रतीत हो रहा है कि यह कार्य संस्था अपने प्रबंधन शुल्क बचाने की कोशिश में कर रही है, जो कि घोर वित्तीय अनियमितता की श्रेणी में आता है।
उल्लेखनीय है कि संस्था को राज्य कार्यालय द्वारा पूर्व में विभिन्न पत्रों के माध्यम से कारण बताओ सूचना जारी की जा चुकी है, किन्तु संस्था द्वारा व्यावसायिक प्रशिक्षकों के मानदेय माह मई और जुलाई 2021 का 14 सितम्बर 2021 तक जारी नहीं किया गया। जिसके कारण व्यावसायिक प्रशिक्षकों द्वारा राज्य परियोजना कार्यालय में उपस्थित होकर लगातार ज्ञापन सौंपा जा रहा है।

Next Story