दिल्ली के स्कूल का मॉडल छत्तीसगढ़ में आजमाने की तैयारी ?…. कल महापौर करेंगे दिल्ली के सरकारी स्कूलों का मुआयना…..मुख्यमंत्री ने कहा…

रायपुर 23 जनवरी 2020। दिल्ली का स्कूल मॉडल छत्तीसगढ़ में भी लागू हो सकता है !… ऐसे कयास इसलिए लग रहे हैं क्योंकि प्रदेश के सभी 10 नगर निगमों के महापौर कल दिल्ली के स्कूलों का मुआयना करेंगे। अगर सरकारी स्कूल की व्यवस्थाएं और शिक्षा गुणवत्ता बेहतर मालूम हुई तो छत्तीसगढ़ में भी उसे आजमाया जा सकता है। निकाय चुनाव में शानदार सफलता के बाद सभी नगर निगम महापौर, नगरपालिका अध्यक्ष, सभापति दिल्ली में कल सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि मुलाकात के बाद कल दिल्ली के स्कूलों का मुआयना करने मेयर व सभापति जायेंगे।

रायपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि …

“ऐसा नहीं है कि जो दूसरे प्रदेशों में होता है, वो सभी काम प्रदेश के लिए भी उपयोगी हो, लेकिन कई ऐसे भी काम होते हैं, जो प्रदेश के लिए उपयोगी हो सकते हैं, ऐसे में अगर कुछ बेहतर काम हुआ है तो उसे हमें जरूर एडाप्ट करना चाहिये”

दरअसल केजरीवाल सरकार ने स्कूलों में व्यवस्थाएं काफी बेहतर की है। दिल्ली में स्मार्ट क्लासेस की वजह से निजी स्कूलों के बच्चे भी सरकारी स्कूल की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। लिहाजा छत्तीसगढ़ के भी सरकारी स्कूलों को स्मार्ट क्लास में तब्दील करने की प्लानिंग है। अगर दिल्ली का माडल छत्तीसगढ़ के महापौरों को अच्छा लगा तो छत्तीसगढ़ में उसे आजमाया जा सकता है।

Spread the love