WhatsApp के लिए अब किसी नंबर की जरूरत नहीं…. इस तरह अपने फोन से बिना नंबर चला सकते हैं व्हाट्सएप….कॉल और मैसेज भी कर सकेंगे …जानिये ये ट्रिक

नयी दिल्ली 3 फरवरी 2021। नई प्राइवेसी पॉलिसी की बात सामने आने के बाद वॉट्सऐप (WhatsApp) को काफी यूजर्स छोड़ रहे हैं। WhatsApp के साथ अपने प्राइवेट डेटा की शेयरिंग को लेकर लोगों ने मन में डर बैठ गया है। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे हैं जिसके जरिये आप बिना अपना पर्सनल नंबर शेयर किए, वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए आपको एक वर्चुअल नंबर की ज़रूरत होगी। वर्चुअल फोन नंबर के लिए TextNow ऐप्लीकेशन एक अच्छा ऑप्शन है। यहां से नंबर लेने के लिए आपको ये ऐप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा।

ऐसे बनेगा वर्चुअल नंबर
इसके लिए सबसे पहले आपको TextNow पर एक फ्री अकाउंट बनाना होगा। लॉग-इन करने के बाद, आपको US और कनाडा स्थित 5 फ्री फोन नंबर की एक लिस्ट मिलेगी। इनमें से आप कोई भी एक नंबर सेलेक्ट कर सकते हैं। इस वर्चुअल नंबर से आप कॉल कर सकते हैं और इंटरनेट पर मैसेज भेज/रिसीव कर सकते हैं।

कैसे बिना पर्सनल नंबर के चलेगा WhatsApp 
अब WhatsApp को फोन में डाउनलोड कर लें। ध्यान रहे कि अगर पहले से ही आपके फोन में डाउनलोड है तो आपको सबसे पहले वॉट्सऐप को अनइंस्टॉल करना होगा। वॉट्सऐप पर रजिस्ट्रेशन करते समय आपके द्वारा चुने गए वर्चुअल नंबर के आधार पर, इंडिया के STD कोड को इंडिया से US या कनाडा में बदल दें। उसके बाद अपना वर्चुअल नंबर डालें। TextNow ऐप को बैकग्राउंड में ओपन रखें।

बता दें कि इस वर्चुअल फोन नंबर पर आपको OTP नहीं मिलेगा। OTP की टाइमिंग एक्सपायर होने का इंतज़ार करें और फिर OTP के लिए ‘Call me’ ऑप्शन सेलेक्ट करें। आपको TextNow ऐप पर मिस्ड कॉल मिलेगा और TextNow ऐप के अंदर आपके वॉयसमेल पर एक नया मैसेज आएगा। ये एक ऑडियो मैसेज होगा, जिसमें आपका कोड बताया जाएगा। ओटीपी कोड डालने के बाद आगे प्रोसेस करें और वॉट्सऐप इस्तेमाल करें।

Spread the love