Begin typing your search above and press return to search.

लॉकडाउन में नहीं मिली शराब, सैनिटाइजर पीकर की पार्टी… 7 लोगों की हो गई मौत, कई की हालत नाजुक

लॉकडाउन में नहीं मिली शराब, सैनिटाइजर पीकर की पार्टी… 7 लोगों की हो गई मौत, कई की हालत नाजुक
X
By NPG News

मुंबई 25 अप्रैल 2021. सरकार ने लॉकडाउन लगा रखा है. इस कारण सभी प्रकार दुकानें बंद हैं। ऐसे में शराब पीने वालों को काफी परेशान हो रही है। अब वह अपना गला गीला करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं. अब ऐसा ही मामला प्रदेश के यवतमाल जिले के वानी से आया है। यहां कुछ लोगों को शराब नहीं मिली तो सैनिटाइजर ही पी लिया। जिसके चलते 7 लोगों की मौत हो गई। कई की हालत नाजुक बनी हुई है। इस घटना से इलाके में खलबली मच गई। वहीं, पुलिस का कहना है कि इन सभी लोगों ने शराब न मिलने की वजह से सैनिटाइजर पी लिया था। हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा कि डॉक्टरों ने मारे गए तीन लोगों की मौत का कारण सैनिटाइजर पीना बताया है जबकि इन्हीं परिस्थितियों में मरने वाले बाकी तीन लोगों का पुलिस को बिना बताए ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस को शुक्रवार को सूचित किया गया था कि वाणी के ग्रामीण अस्पताल में तीन लोगों को उल्टी आने एवं असहज महसूस करने के बाद भर्ती कराया गया था, जिनकी मौत हो गई।

वहीं, वार्ता ने सूत्रों के हावले से कहा कि कुछ लोगों ने युवकों को बताया कि 30 मिलीलीटर हैंड सैनिटाइजर का असर 250 मिलीलीटर शराब के बराबर होता है युवकों ने यह बात सच मानकर पांच लीटर सैनिटाइजर खरीदा और शुक्रवार रात पार्टी की। इस दौरान उन्होंने सैनिटाइजर को शराब की तरह पिया। बताया जा रहा है कि सभी युवक मजदूर थे बाद में उन्होंने उल्टी और अन्य तकलीफों की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें वाणी के सरकारी ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतकों के परिजन ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के चलते शराब नहीं मिलने पर इन लोगों ने सेनेटाइजर पी लिया था। उन्होंने कहा कि बिना पुलिस को सूचित किए बाकी तीन लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मामले में जांच जारी है।

Next Story