Begin typing your search above and press return to search.

एनएमडीसी ने जुलाई 2020 में लौह अयस्क के उत्पादन एवं बिक्री में की रिकॉर्ड वृद्धि

एनएमडीसी ने जुलाई 2020 में लौह अयस्क के उत्पादन एवं बिक्री में की रिकॉर्ड वृद्धि
X
By NPG News

छ्त्तीसगढ में उत्पादन एवं बिक्री में हुआ क्रमश: 35% एवं 20% सुधार


हैदराबाद 4 अगस्त 2020: भारत के सबसे बडे लौह अयस्क उत्पादक एवं विविध कार्य क्षेत्रों में विस्तृत खनन क्षेत्र में अग्रणी नवरत्न पीएसयू एनएमडीसी ने जुलाई 2020 में समग्र उत्पादन तथा बिक्री में जुलाई 2019 की पिछली अवधि के मुकाबले तीब्र वृद्धि दर्ज की।
इस अवधि के दौरान, कोविड -19 के कारण उत्पन्न अनिश्चित स्थिति के बावजूद, एनएमडीसी उत्कृष्ट निष्पादन करने में सफल रहा। उच्च वृद्धि के लिए निरंतर प्रयास के कारण इसका उत्पादन 2.19 एमटी रहा तथा बिक्री 2.57 एमटी रही जोकि विगत वर्ष की इसी अवधि से क्रमशः 13% एवं 7% की वृद्धि दर्शाता है।
जुलाई 2020 में छत्तीसगढ स्थित परियोजनाओं ने विगत वर्ष के जुलाई माह के दौरान हुए 1.16 मिलियन टन के उत्पादन के मुकाबले 1.56 मिलियन टन उत्पादन किया जो 35% की वृद्धि है। एनएमडीसी ने बिक्री में भी जुलाई 2019 के 1.60 मिलियन टन के मुकाबले जुलाई 2020 में 1.90 मिलियन टन लौह अयस्क की बिक्री की जो 20% की रिकॉर्ड वृद्धि है।
श्री सुमित देब, अध्यक्ष -सह-प्रबंध निदेशक, एनएमडीसी ने कहा कि, ” समूचे उद्योग के लिए पिछले कुछ माह काफी चुनौतीपूर्ण रहे हैं जिसमें वैश्विक महामारी के कारण सभी प्रमुख उत्पादकों के निष्पादन पर प्रभाव पडा है। तथापि, इस चुनौती को हमने एक अवसर के रूप में लेते हुए अपने उत्पादन को सुस्थिर बनाने के प्रयासों में गति लाने का प्रयास किया और अपनी उत्पादन प्रक्रिया में निरंतर सुधार किया। आने वाले समय में एनएमडीसी अपने आधार को मजबूत बनाने के लिए लागत क्षमता को अभीष्टतम बनाने के प्रयत्न करेगा।“

Next Story