लालू यादव की गंभीर तबीयत पर बोले नीतीश कुमार…..”अब मैं नहीं पूछता उनकी तबीयत….2018 याद है ना”… पढ़िये क्या बोले नीतीश

पटना 24 जनवरी 2021।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभी तक अपने पूर्व सहयोगी और राजद नेता लालू प्रसाद यादव की सेहत का हालचाल नहीं लिया है. लालू को सांस लेने में तकलीफ के बाद रांची से दिल्ली के एम्स लाया गया है. एम्स में उनकी तमाम शारीरिक दिक्कतों को लेकर इलाज चल रहा है. 72 साल के लालू यादव चारा घोटाले के कई मामलों में दोषी पाए जाने के बाद जेल की सजा काट रहे हैं. उनका पहले रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में इलाज हो रहा था.

नीतीश से जब इस बारे में आज पूछा गया तो उन्होंने कहा, “याद है न कि 2018 में उनके केयरटेकर ने क्या कहा था जब मैंने उनके स्वास्थ्य का हालचाल लिया था? तभी मैंने यह निश्चय कर लिया था कि उनकी सेहत के लिए जानकारी नहीं लूंगा. मैं केवल सिर्फ अखबारों के जरिये जानकारी लेता हूं.” केयरटेकर से आशय लालू यादव के पुत्र और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव से था. दो साल पहले जब नीतीश कुमार ने लालू यादव की सेहत के बारे में चल रहीं अटकलों के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री को फोन किया था तो वो बुरी तरह भड़क गए थे. हालांकि नीतीश कुमार ने कहा कि वह लालू यादव के जल्द ही स्वस्थ होने की कामना करते हैं.”

नीतीश कुमार के राजद से नाता तोड़ लेने और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना लेने के कदम को देखते हुए तेजस्वी ने तब कहा था, “इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि अगर कभी भविष्य में हम दोबारा गठजोड़ के लिए तैयार होते हैं तो बाद में भी हमें धोखा नहीं देंगे. दरवाजे अब बंद हो चुके हैं.”

Spread the love