Begin typing your search above and press return to search.

USA में खेलने के लिए श्रीलंका क्रिकेट को छोड़ रहे हैं निरोशन डिकवेला!, करीबी ने किया यह खुलासा

USA में खेलने के लिए श्रीलंका क्रिकेट को छोड़ रहे हैं निरोशन डिकवेला!, करीबी ने किया यह खुलासा
X
By NPG News

नईदिल्ली 21 अगस्त 2021I श्रीलंका के तीन क्रिकटरों- निरोशन डिकवेला, दानुष्का गुणतिलका और कुसल मेंडिस पर एक-एक साल का बैन लगा हुआ है। इन खिलाड़ियों पर यह बैन इस साल जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर बायो-बबल प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के मामले में लगाया गया था। निरोशन डिकवेला को लेकर ऐसी खबरें आ रही है कि यह क्रिकेटर अब अमेरिका में खेलने के लिए श्रीलंका क्रिकेट को छोड़ रहा है। हालांकि क्रिकेटर के करीबी सहयोगियों में से एक ने खुलासा किया है कि यह सब केवल आफवाह है और ऐसी खबरें निराधार हैं। इंग्लैंड दौरे पर बायो-बबल प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के बाद इन तीनों क्रिकेटरों को तुरंत वापस स्वदेश बुला लिया गया था और इस मामले पर श्रीलंका क्रिकेट द्वारा जांच शुरू कर दी गई थी। दोषी पाए जाने के बाद उन्हें एक साल के लिए बैन कर दिया गया था।

पाकिस्तान की एक वेबसाइट ने डिकवेला के एक करीबी सहयोगी के हवाले से कहा है कि श्रीलंकाई क्रिकेटर के देश छोड़कर अमेरिका के लिए खेलने की खबरें महज अफवाह हैं। सूत्रों ने दावा किया है कि श्रीलंका का यह विकेटकीपर बल्लेबाज फिर से नेशनल टीम में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। सूत्र ने कहा, ‘ वह (डिकवेला) व्यक्तिगत रूप से कुछ टॉप सलाहकारों से सलाह ले रहे हैं। वह एक प्योर और गौरवान्वित श्रीलंकाई होगा चाहे कुछ भी हो। अमेरिका में खेलने की उनकी खबरें पूरी से तरह बकवास है। डिकवेला का उद्देश्य कठिन अभ्यास करना और मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत व्यक्ति के रूप में नेशनल टीम में वापस करना तथा मैच जीतना है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘ उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट के कारण सब कुछ हासिल किया है। वह श्रीलंका क्रिकेट के लिए शतफीसदी प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने गलती की, उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की और मौखिक और लिखित रूप से श्रीलंका क्रिकेट से माफी भी मांगी है।’ भारत के उन्मुक्त चंद भारतीय क्रिकेट को छोड़कर अमेरिका में खेलने के लिए गए हुए हैं। इंग्लैंड के डरहम शहर की सड़कों पर धूम्रपान करने और घूमने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद निरोशन डिकवेला, दानुष्का गुणातिलका और कुसल मेंडिस पर बायो-बबल प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगाया गया था और उन्हें तुरंत दौरे से वापस बुला लिया गया था। इसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम में नहीं शामिल किया गया था।

Next Story