Begin typing your search above and press return to search.

निर्भया केस : राष्ट्रपति ने आरोपी की दया याचिका ठुकराई….राष्ट्रपति भवन से गृह मंत्रालय को भेजी गयी सूचना…..कुछ ही घंटे में दे दिया अपना फैसला

निर्भया केस : राष्ट्रपति ने आरोपी की दया याचिका ठुकराई….राष्ट्रपति भवन से गृह मंत्रालय को भेजी गयी सूचना…..कुछ ही घंटे में दे दिया अपना फैसला
X
By NPG News

नयी दिल्ली 17 जनवरी 2020। निर्भया केस से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। राष्ट्रपति ने आरोपी की दया याचिका ठुकरा दी है। राष्ट्रपति के पास मुकेश ने दया याचिका लगायी थी। अब खबर आ रही है कि मुकेश की याचिका को राष्ट्रपति ने खारिज कर दी है। इसके साथ ही फांसी का रास्ता भी साफ हो गया है।

आपको बता दें कि गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल दोषी मुकेश की दया याचिका खारिज करने की गृह मंत्रालय से सिफारिश की थी। निर्भया मामले में चार दोषियों को मौत की सजा सुनायी गयी है। उन चारों अभियुक्तों में से एक मुकेश सिंह ने कुछ दिन पहले दया याचिका दायर की थी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया था कि मंत्रालय को उपराज्यपाल से दया याचिका मिल गयी है जिसमें उन्होंने इसे नामंजूर करने की सिफारिश की है। दिल्ली सरकार ने दया याचिका को खारिज करने की बुधवार को सिफारिश की थी और इसे त्वरित कदम उठाते हुए उपराज्यपाल को भेज दिया। उपराज्यपाल ने इसे गृहमंत्रालय को भेजा है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की ओर से उच्च न्यायालय को एक सुनवाई के दौरान सूचित किया गया था कि दोषियों को फांसी की सजा 22 जनवरी को नहीं दी जा सकेगी क्योंकि सिंह द्वारा दया याचिका दायर की गयी है। इस मामले के चार अभियुक्तों मुकेश सिंह , विनय शर्मा , अक्षय कुमार सिंह और पवन गुप्ता को 22 जनवरी को सुबह सात बजे तिहाड़ जेल में फांसी दिया जाना तय हुआ है। दिल्ली की एक अदालत ने सात जनवरी को उनकी मौत का वारंट जारी किया था।

Next Story