Begin typing your search above and press return to search.

निर्भया केस LIVE: अब से कुछ देर बाद फैसला.. सुनवाई के वक्त रो पड़ीं निर्भया और दोषी मुकेश की मां, डेथ वारंट पर 3.30 बजे फैसला

निर्भया केस LIVE: अब से कुछ देर बाद फैसला.. सुनवाई के वक्त रो पड़ीं निर्भया और दोषी मुकेश की मां, डेथ वारंट पर 3.30 बजे फैसला
X
By NPG News

नईदिल्ली 7 जनवरी 2019. पटियाला हाउस कोर्ट में मंगलवार को निर्भया की मां की अर्जी पर सुनवाई हुई, जिसके इस मामले में दोपहर 3.30 बजे फैसला आएगा। इस याचिका में निर्भया की मां ने दोषियों को जल्द फांसी देने की गुहार लगाई गई है। पिछली सुनवाई में अदालत ने जेल प्रशासन को निर्देश दिया था कि वह दोषियों को एक सप्ताह का समय देकर दया याचिका से पहले के कानूनी विकल्पों के बारे में जानकारी हासिल करे। जानिए आज कोर्ट में इस मामले को लेकर क्या बहस हुई- निर्भया मामले में चारों दोषियों अक्षय, मुकेश, विनय और पवन को पहले ही फांसी की सजा दी जा चुकी है, अब सिर्फ डेथ वारंट जारी होने पर फैसला है.

03.01 PM: दोपहर 3.30 पर जज सभी दोषियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे. उसी वक्त उनके सामने ही डेथ वारंट पर फैसला सुनाया जाएगा.

03.00 PM: एमएल शर्मा ने कहा कि दोषियों को बता दिया गया है कि उनके पास सिर्फ दया याचिका का ऑप्शन है. इसलिए हमने वृंदा ग्रोवर के वकालतनामा पर साइन किए. वहीं एपी सिंह ने कहा कि विनय के लिए उनकी क्यूरेटिव पेटिशन तैयार है.

02.59 PM: मामले की सुनवाई के दौरान निर्भया और मुकेश की मां रो पड़ीं. दोषी मुकेश की मां ने कहा कि वह भी एक मां हैं, मेरी चिंताओं का भी ध्यान रखना चाहिए. जज ने दोनों से चुप रहने की अपील की.

02.45 PM: सुनवाई के दौरान वकीलों में तीखी बहस हो गई है. वकील एक दूसरे पर मामले को लटकाने का आरोप लगा रहे हैं. इस दौरान जज को बचाव करना पड़ा. जज ने कहा कि कोर्ट की व्यवस्था का ख्याल रखें, इस तरह माहौल का ना बिगाड़ें. क्या अब इस देरी को लेकर भी जांच की जाए?

02.25 PM: वकील राजीव मोहन की ओर से कहा गया कि ट्रायल कोर्ट की ओर से उन्हें दोषी करार दिया जा चुका है. आज की तारीख में कोई भी दया याचिका पेंडिंग नहीं है. इस दौरान एपी सिंह ने कहा कि उनके वकील पूरी रिपोर्ट कर रहे हैं, हमें भी इसकी कॉपी देनी चाहिए.

राजीव मोहन ने कहा कि सिर्फ डेथ वॉरंट जारी होने से मामला खत्म नहीं होगा. वॉरंट से लेकर फांसी तक कोई भी दया याचिका दायर कर सकता है. कानून के हिसाब से दोषी को 14 दिन का समय मिलना चाहिए.

Next Story