कट्टा दिखाकर ट्रक लूटने वाले नौ आरोपी गिरफ्तार, जान से मारने की धमकी देकर देते थे वारदात को अंजाम…. आईजी ने किया खुलासा

रायपुर 25 जून 2020। कट्टा दिखाकर लोडेड ट्रकों की लूट करने वाले नौ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से लूटा गया तीन ट्रक, कटटा, 25 टन कच्चा लोहा और 16 टन सरिया लगभग एक करोड़ का माल जब्त किया गया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ रायपुर और बलौदाबाजार के कई थानों में मामले दर्ज है। आज इस पूरे मामले का खुलासा आईजी आनंद छाबड़ा ने सिविल लाइन कंट्रोल रूम किया है। 

आईजी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुये बताया कि रायपुर और बलौदाबाजार जिले में काफी दिनों से लोडेड ट्रको की लूट की शिकायत लगातार मिल रही थी। जिसके बाद मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुये रायपुर-बलौदाबाजार जिले पुलिस की एक संयुक्त टीम का गठन कर एसएसपी आरिफ शेख, बलौदाबाजार एसपी प्रशांत ठाकुर को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये निर्देश दिये गये। पुलिस की टीम ने मामले की जांच शुरू करते हुये घटना वाली जगहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाले। इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी सबसे ज्यादा वारदात सिमगा और धरसींवा क्षेत्र के बीच एक सफेद रंग की स्कार्पियों से अंजाम दिए है। इस आधार पर पुलिस की टीम आरोपियों की धर पकड़ के लिये जशपुर भिलाई, बेमेतरा रवाना हुई।

पुलिस ने इस मामले में जशपुर से चार आरोपी और घटना मे उपयोग की गयी स्कार्पियों एक नग कट्टा पिस्टल जब्त किया गया। आरोपियों से पूछताछ में बताया कि वे सभी भिलाई निवासी सुजीत शर्मा के कहने पर लूट की वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों ने बताया कि कमीशन पर उन्हे लूट के लिये सुजीत शर्मा बुलाया करता था। पुलिस ने मामले में नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपियों में संतोष कुमार बिहार, मृत्युन्जय कुमार बिहार, रंजय कुमार बिहार, रोशन कुमार बिहार, सुजीत कुमार भिलाई, चिरंजीवी वर्मा दुर्ग, हेमंत साहू बेमेतरा, आशीष सोनी रायपुर और रौनक शमा्र बिहार का रहने वाला है। खुलासे में आईजी आनंद छाबड़ा, एसएसपी आरिफ शेख, बलौदाबाजार एसपी प्रशांत ठाकुर, क्राइम एडिशनल एसपी पंकज शर्मा, उरला सीएसपी अभिषेक माहेश्वरी मौजूद थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.