Begin typing your search above and press return to search.

जिला प्रशासन के साथ एनजीओ का कोविड जागरूकता अभियान, रायपुर को संक्रमण से बचाने कोरोना योद्धा उतरे बाजारों में

जिला प्रशासन के साथ एनजीओ का कोविड जागरूकता अभियान, रायपुर को संक्रमण से बचाने कोरोना योद्धा उतरे बाजारों में
X
By NPG News

मास्क पहनने, दूरी बनाने व भीड़-भाड़ से बचने सभी को कर रहे सजग

रायपुर 7 अगस्त 2020। कोरोना संबंधी प्रतिबंधों के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही आज कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के मार्गदर्शन में पचास से भी अधिक स्वयंसेवी संस्थाओं के लगभग पाँच सौ वॉलेंटियर्स सड़कों, बाजारों, दुकानों में जाकर सभी को मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का पालन करने व भीड़-भाड़ में न जाने के लिए प्रेरित किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव एवं नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार के निर्देश पर तैनात जोन के मैदानी अमले व स्थानीय पुलिस द्वारा मास्क न लगाने वालों या सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर चेतावनी व जुर्माने की कार्यवाही भी लगातार की जा रही है।

कोरोना के संक्रमण को रोकने एन.जी.ओ. के वालेंटियर्स प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सुबह 6 बजे से ही शहर के हर प्रमुख सब्जी बाजारों में तैनात थे, जहां सभी ग्राहक व विक्रेताओं को एन.जी.ओ. के सदस्य जाकर लगातार समझाइश देते दिखे। यह पूरी टीम सी.ई.ओ. जिला पंचायत डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देशन में प्रशासनिक व जिला अधिकारियों के साथ इस जागरूकता अभियान के अंतर्गत रायपुर के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंची।

यह टीम सब्जी बाजार, मेडिकल, किराना, डेयरी की दुकानों पर भी जाकर लोगों को मास्क की उपयोगिता बताई एवं बाजारों एवं दुकानों में भीड़ न लगाने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने कहा। विक्रेताओं को यह भी समझाइश दी गई कि मास्क न लगाने वालों को सामान न दें एवं स्वयं भी अपने दुकान पर विक्रय अथवा निःशुल्क वितरण हेतु पर्याप्त मास्क की व्यवस्था रखें। टीम ने जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क मास्क का वितरण भी जगह-जगह पर किया।
जिला पंचायत के सी.ई.ओं. डाॅ. गौरव कुमार सिंह के साथ महिला बाल विकास विभाग अधिकारी एके पांडे, जिला पंचायत के एडिशनल सीईओ. हरिकृष्ण जोशी, समाज कल्याण विभाग के संयुक्त संचालक भूपेन्द्र पांडे, स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक जनसंपर्क आशीष मिश्रा, डी.एस.पी. ट्रैफिक श्री सतीश सिंह ठाकुर, इंस्पेक्टर अम्बरीश शर्मा, अकाउंट ऑफिसर एफ. जोसेफ, जिला पंचायत के सहायक परियोजना अधिकारी चुन्नी लाल शर्मा सहित पुलिस, नगर निगम, जिला पंचायत, समाज कल्याण, सहित विभिन्न विभागों के आला अधिकारियों ने भ्रमण कर बाजारों का निरीक्षण किया। इस दल के साथ लाउड स्पीकर के माध्यम से सतर्कता बरतने की अपील करते हुए मास्क न लगाने वालों को सीधे समझाया गया।

यह दल आज सुबह बी.टी.आई., तेलीबांधा, शास्त्री बाजार, पुरानी बस्ती, मंगल बाजार, आमापारा, गुढ़ियारी, रेलवे स्टेशन, फाफाडीह, मालवीय रोड में भ्रमण करते हुए लोगों को सतर्कता बरतने की अपील की। जिला प्रशासन ने इस जागरूकता कार्यक्रम में नगर की सभी एनजीओं को अपने साथ शामिल किया है एवं इसके लिए एक बैठक का आयोजन कर अलग-अलग बाजारों एवं क्षेत्रों की जिम्मेदारी भी पृथक-पृथक एन.जी.ओ. को दी गई है।

Next Story