SBI ग्राहकों के लिये काम की खबर: सस्ते दाम पर घर-दुकान खरीदने का सुनहरा मौका… SBI करने जा रहा है बड़ी नीलामी,

नई दिल्ली 26 फरवरी 2020। भारतीय स्टेट बैंक उन लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है, जिन्होंने अपना लोन नहीं चुकाया है। लेकिन एसबीआई की इस कार्रवाई का आपको फायदा हो सकता है। दरअसल स्टेट बैंक उन लोगों की कॉमर्शियल और आवासीय प्रॉपर्टी को नीलाम करने जा रहा है, जिन्होंने अपना लोन नहीं चुकाया। ऐसे में अगर आप आवासीय या कॉमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहद शानदार मौका है। एसबीआई की इस नीलामी में आप इन प्रॉपर्टी को कम दाम मे खरीद सकते हैं।

बैंक द्वारा नीलाम की जाने वाली इन प्रॉपर्टी को लेकर तमाम न्यूज पेपर में बैंक की ओर से विज्ञापन प्रकाशित कराया जाएगा, जिसमे आपको इसके बारे में विस्तृत जानकारी मिलेगी। इस विज्ञापन का मकसद है कि अधिक से अधिक लोग इस नीलाम में हिस्सा ले सके। इस विज्ञापन के जरिए लोगों को इस बात की भी जानकारी मिल जाएगी यह प्रॉपर्टी विवादित है लिहाजा इसे इसके मालिक से खरीदा नहीं जा सकता क्योंकि बैंक इसे नीलाम करने जा रहा है। यही नहीं अगर आप विज्ञापन से पहले इन प्रॉपर्टी की जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो बैंक जाकर खुद इसकी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

बैंक के पास इन प्रॉपर्टी की तमाम जानकारी उपलब्ध होती है। ऐसे में यह प्रॉपर्टी कहां है, इसका साइज क्या, इसकी कीमत क्या है, आदि की जानकारी आपको बैंक से मिल सकती है। एसबीआई की इस नीलामी में आपको एक बात का खास ध्यान रखना है। बैंक की नीलामी में शामिल होने के लिए आपको पहले अर्नेस्ट मनी जमा करनी होगी, साथ ही केवाईसी दस्तावेज भी बैंक की ब्रांच को देने होंगे। ई ऑक्शन में भाग लेने के लिए लॉगिन पासवर्ड भी जेनरेट किया जाता है। इसे बैंक की ओर से ही मुहैया कराया जाएगा।

केवाईसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही आपको लॉगिन आईडी और पासवर्ड दिया जाएगा। ई नीलामी के समय बोली लगाने वाले इस लॉगिन आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपनी बोली लगा सकते हैं। लिहाजा अगर आप एसबीआई की नीलामी में शामिल होना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एसबीआई की वेबसाइट पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा। एसबीआई की वेबसाइट पर उन तमाम प्रॉपर्टी की जानकारी उपलब्ध है जिसे नीलाम किया जाना है। यह प्रॉपर्टी देश के अलग-अलग राज्यों में उपलब्ध है।

Spread the love