छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की खबर :7th Pay Commission Latest Update: दिवाली के पहले मिल सकता है डीए या एरियर्स की एक किश्त ?… जानिये सरकार की घोषणा के बाद कर्मचारियों के खाते में कितनी आ सकती है राशि… विभाग की चर्चा जारी

रायपुर 11 नवंबर 2020। छत्तीसगढ़ के लाखों कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी देने की तैयारी है। आज या कल में राज्य सरकार कर्मचारियों के लिए कुछ ऐलान कर सकती है। ये महंगाई भत्ता की तीसरी किश्त भी हो सकती है या फिर कर्मचारियों के लिए और कुछ सौगात। अंदरखाने सरकार इसकी तैयारी में जुटी हुई है। मुख्यमंत्री ने वित्त विभाग के ACS से इस बाबत चर्चा कर ली है। अगर डीए का ऐलान किया गया तो दिवाली के पहले बाजार की रौनक बढ़ जायेगी। आंकड़ों के मुताबिक DA की वजह से बाजार में 500 करोड़ रूपये आयेंगे।

आपको बता दें कि 7वां वेतनमान लागू होने के बाद पिछली सरकार ने एरियर्स के भुगतान को 6 किश्तों में करने की घोषणा की थी। रमन सरकार ने उसी वक्त कर्मचारियों को एक किश्त एरियर्स का दे दिया था, जबकि भूपेश सरकार ने दूसरी किश्त पिछले साल ही कर्मचारियों के दी थी, अब तीसरी किश्त की बारी है, जिसके लिए कर्मचारी संगठन लगातार दवाब बना रहे हैं। हालांकि ये किश्त जनवरी में ही भुगतान होना था, लेकिन कोरोना संकट की वजह से एरियर्स टल गया, लिहाजा अब माना जा रहा है कि दिवाली के पहले तीसरी किश्त का भुगतान राज्य सरकार करने की तैयारी में हैं।

कितनी राशि मिलेगी कर्मचारियों को

एरियर्स की वजह से कर्मचारियों को 6500 तक रुपये मिलेंगे। आपको बता दें कि कर्मचारी संगठन लगातार सरकार पर ये दवाब बना रहें हैं कि उनका बकाया डीए और एरियर्स भुगतान किया जाये। पिछले साल 5 प्रतिश डीए नहीं मिलने से 650 करोड़ रुपये का कर्मचारियों को नुकसान हुआ था। वहीं 7वें वेतनमान के एरियर्स की वजह से 250 करोड़ कर्मचारियों के खाते में नहीं आ सके। वेतनवृद्धि रोकने की वजह से 540 करोड़ का सरकारी कर्मचारियों को नुकसान हुआ।

 

Spread the love