नवविवाहिता हत्याकांड खुलासा: सास-ससुर ने मिलकर की थी ह्त्या… उधारी की रकम पटाने को लेकर हुआ था विवाद…..

धमतरी 29 जून 2020. धमतरी पुलिस ने कुछ दिनों पहले हुए अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझा ली है. नवविवाहिता महिला की ह्त्या किसी और ने नहीं बल्कि मृतिका के सास ससुर ने ही की थी। पुलिस ने अरोपी सास को गिरफ्तार कर आज इस पूरे मामले का खुलासा किया है। 

दरअसल घटना 5 जून की है. भखारा पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम सिलघट में नवविवाहिता जया निषाद की हत्या कर उसका शव लहूलुहान हालत में घर के कमरे में पड़ा हुआ है. सूचना के बाद  पुलिस ने मामले की जाँच शुरू की। पीएम रिपोर्ट में पता चला कि मृतिका गर्भवती थी और उसकी मृत्यु दम घुटने से हुई है. मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी बीपी राजभानु ने एडिशनल एसपी मनीषा ठाकुर रावटे को जाँच के निर्देशित दिए। 

मामले में पुलिस जांच चल ही रही थी कि इसी दौरान सूचना मिली कि मृतिका के ससुर रामचंद्र निषाद ने 28-29 जून की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जिसके बाद संदेह के आधार पर मृतिका की सास अमृत बाई निषाद से कड़ाई से पूछताछ की गई. महिला ने पूछताछ में बताया कि, उसके पति रामचंद्र निषाद को आभास हो गया था कि पुलिस उसे पकड़ लेगी और गिरफ्तारी के डर व आत्मग्लानि से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोपिया अमृतबाई निषाद ने यह भी बताया कि उसके बेटे लिलेश्वर का विवाह 1 वर्ष पूर्व मृतिका जया निषाद से हुआ था, विवाह के समय समाज व आसपास के लोगों से उधार में रुपए लिए थे

जिसे चुकाने के लिए अपनी बहु जया निषाद से उसके सोने-चांदी के गहने मांगे, पर वह इंकार कर दी।  जिससे आपसी विवाद भी हुआ और इसी बीच आक्रोशित होकर दोनों मिलकर बहू जया की गला दबाकर हत्या कर दी थी। 

Spread the love