Begin typing your search above and press return to search.

न्यूजीलैंड टीम की घोषणा- इस हफ्ते से टीम प्रैक्टिस शुरू करेंगे कीवी क्रिकेटर्स

न्यूजीलैंड टीम की घोषणा- इस हफ्ते से टीम प्रैक्टिस शुरू करेंगे कीवी क्रिकेटर्स
X
By NPG News

नईदिल्ली 13 जुलाई 2020। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) से दुनिया के तमाम देश जूझ रहे हैं, इस बीच इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। इस बीच तमाम क्रिकेट टीमों को अनचाहे ब्रेक पर जाना पड़ा। मार्च के बाद से तमाम देशों में लॉकडाउन हुआ, जिसके चलते खिलाड़ी भी क्रिकेट मैदान से दूर थे। न्यूजीलैंड के क्रिकेटर इस महामारी के कारण लंबे रेस्ट के बाद इस हफ्ते लिंकन में हाई परफॉरमेन्स सेंटर में टीम अभ्यास शुरू करेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि अगले कुछ महीनों में छह नैशनल कैंप का आयोजन किया जाएगा। एनजेडसी ने कहा, ‘न्यूजीलैंड के टॉप मेंस और विमेंस क्रिकेटर इस सप्ताह लिंकन स्थित हाई परफॉरमेन्स सेंटर में टीम प्रैक्टिस में वापसी करेंगे। आने वाले महीनों में आयोजित किए जाने वाले छह नैशनल कैंप में से यह पहला कैंप होगा।’ इसमें कहा गया है, ‘दक्षिणी द्वीप और वेलिंगटन में रहने वाले मेंस और विमेंस खिलाड़ी इस सप्ताह कैंटरवबरी में प्रैक्टिस पर लौटेंगे जबकि खिलाड़ियों के लिए दूसरा बड़ा कैंप 19 जुलाई से माउंट मॉनगानुई के बे ओवल में आयोजित किया जाएगा।’

न्यूजीलैंड उन देशों में शामिल है, जो कोरोना वायरस से बहुत कम प्रभावित हैं। वहां 1500 के करीब मामले ही सामने आए जिसमें से 1400 से अधिक ठीक हो चुके हैं। अभी तक वहां कोविड-19 के कारण केवल 22 लोगों की मौत हुई है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई से खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच के साथ ही इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हुई।

Next Story