Begin typing your search above and press return to search.

न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम, ऑस्ट्रेलिया बाहर…

न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम, ऑस्ट्रेलिया बाहर…
X
By NPG News

नईदिल्ली 3 फरवरी 2021. कोरोना महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट शृंखला रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड मंगलवार को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी. ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट शृंखला अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद कोई भी टीम न्यूजीलैंड के 70 प्रतिशत अंकों को पार नहीं कर सकेगी.

फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करने वाली टीम का फैसला भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से चेन्नई में शुरू होने वाली चार मैचों की शृंखला से होगा. दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द होने से ऑस्ट्रेलिया चैंपियनशिप की दौड़‍ से लगभग बाहर हो गया है.
ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अगले महीने के दक्षिण अफ्रीका के दौरे को स्थगित कर दिया जिससे इस साल आयोजित होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से उसके बाहर होने की संभावना काफी बढ़ गयी है.

आईसीसी ने ट्वीट किया, भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली आगामी शृंखला से तीन टीमों के पास आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ने का मौका होगा. भारतीय टीम फिलहाल 71.7 प्रतिशत अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है, जबकि न्यूजीलैंड 70 और ऑस्ट्रेलिया 69.2 प्रतिशत के बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर है.

Next Story