Begin typing your search above and press return to search.

स्कूल खुलने का नया आदेश : नये साल में नये तरीके से खुलेंगे स्कूल…..10वीं-12वीं के छात्रों की लगेगी नियमित कक्षाएं… लेकिन छठी से 9वीं तक के छात्रों के लिए ये होगा नियम

स्कूल खुलने का नया आदेश : नये साल में नये तरीके से खुलेंगे स्कूल…..10वीं-12वीं के छात्रों की लगेगी नियमित कक्षाएं… लेकिन छठी से 9वीं तक के छात्रों के लिए ये होगा नियम
X
By NPG News

कर्नाटक 19 दिसंबर 2020। कर्नाटक में 1 जनवरी 2021 से कक्षा 6 वीं के लिए स्कूल (School Reopening) फिर से खुल जाएंगे. कक्षा 6 वीं से 9 वीं के छात्रों को कक्षाओं में भाग लेने के लिए अपने माता-पिता से लिखित सहमति पत्र लाना होगा. वहीं कक्षा 10 वीं से 12 वीं कक्षा के छात्रों को अपनी नियमित कक्षाओं में भाग लेना होगा. यह निर्णय मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (B S Yediyurappa) की अध्यक्षता में एक बैठक के बाद लिया गया है.

शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार (S. Suresh Kumar) ने कहा “स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर (K Sudhakar) की मौजूदगी में मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (B S Yediyurappa) की अध्यक्षता में एक बैठक के बाद शनिवार को यह निर्णय लिया गया. यह बैठक स्वास्थ्य विभाग की तकनीकी सलाहकार समिति द्वारा प्रस्तुत विस्तृत रिपोर्ट के आधार पर आयोजित की गई थी. समिति ने आवश्यक दिशा-निर्देश और आवश्यक सुझाव दिए हैं. समिति की रिपोर्ट बताती है कि कक्षा 10 वीं और 12 वीं में पढ़ने वाले छात्रों के लिए कक्षाएं 1 जनवरी से शुरू की जा सकती हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “COVID -19 के लक्षण वाले छात्रों को कक्षाओं में भाग लेने की आवश्यकता नहीं है. विद्यागामा (Vidyagama) (कक्षा 6वीं से 9वीं) के तहत कक्षाओं में भाग लेना अनिवार्य नहीं है. हर कक्षा में अधिकतम 20 छात्रों की सीमा के साथ केवल आधे दिन के स्कूल खोलने की अनुमति होगी. उन्होंने कहा कि मिड-डे मील के लिए प्रावधान जारी नहीं रखा जाएगा, लेकिन छात्रों के घरों में भोजन किट की आपूर्ति की जाएगी.”

Next Story