न एग्जाम – न इंटरव्यू, 10वीं पास लोगों के लिए रेलवे में निकली 3584 पदों के लिए भर्ती

नई दिल्ली 8 जनवरी 2020 एग्जाम और इंटरव्यू के बिना रेलवे में नौकरी पाने का ये सुनहरा मौका है. साउथ सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के 3584 पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. नौकरी के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोग नीचे दी हुई जानकारी पढ़ें.

कैरिज वर्क्स पेरम्बूरसेंट्रल वर्कशॉप गोल्डन रॉक और सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन वर्कशॉप पोडानूर के लिए साउथ सेंट्रल रेलवे ये भर्तियां कर रही है. फिटरवेल्डरएसीमशीनिस्टमैकेनिक रेफ्रिजेशनपास्साइलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिककारपेंटरवेल्डरमेडिकल लैब टेक्निशियनवायरमैन जैसे पदों पर भर्ती की जाएगी.

सेंट्रल वर्कशॉप गोल्डन रॉक के लिए 723 और सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन वर्कशॉप पोडानूर के लिए 1654 भर्तियां की जाएंगी. 10वीं पास लोग आवेदन कर सकते हैं लेकिन आईटीआई की योग्यता जरूरी है. कुछ पदों के लिए न्यूनतम योग्यता साइंस से 12वीं रखी गई है.

आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्लूएस उम्मीदवारों को 100 रुपए की फीस, आरक्षण वाले उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी. फीस का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट-डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है. मेरिट के बेस पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

आवेदकों के लिए न्यूनतम 15 और अधिकतम आयु सीमा 24 साल रखी गई है. फ्रेशर्स के लिए अधिकतम 22 साल आयु सीमा, एक्स आईटीआई और एमएलटी के लिए 24 साल रखी गई है.

Spread the love