VIDEO : नक्सलियों ने मुठभेड़ का वीडियो किया जारी…..मुनपा इनकाउंटर के वीडियो होने का दावा….हथियार लूटने सहित वीडियो में पीएम मोदी का भी जिक्र… पहली बार पैकेज फार्मेट में वीडियो किया जारी

रायपुर 25 मई 2020। बस्तर दंडकारण्य कमेटी ने मुठभेड़ का एक वीडियो जारी किया है। दावा है कि ये वीडियो इसी साल 21 मार्च को हुई मिनपा मुठभेड़ की है। इस हमले में कुल 19 जवान शहीद हुए थे, वहीं कई जवान घायल हुए थे। इस दौरान जवानों ने कई नक्सलियों को भी मार गिराया था, हालांकि वीडियो में नक्सलियों ने दावा किया था कि उनके सिर्फ तीन नक्सली ही मारे गये थे।

वीडियो में दावा किया गया है कि नक्सलियों ने 19 जवानो को शहीद किया था और उनसे AK-47, इंसास और जवानों की वाकीटॉकी और सैकड़ों गोलिया लूटी थी। नक्सलियों ने ये वीडियो उस दिन जारी किया है, जिस दिन राज्य भर में झीरम हमले में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि दी जा रही है। वीडियो के आखिरा में निर्माण कार्य में लोगों डाक्टरों, टेक्निशियन व ग्रामीणों का शुक्रिया किया गया है।

वीडियो जिस तरह से एडिट किया गया और उसमें जिस तरह से व्याइस ओवर और म्यूजिक को जोड़ा गया है, उससे एक बात तो साफ है कि जंगल में रहकर भी नक्सली हाईटेक तरीका आजमा रहे है। अब तक नक्सली ऐसे हमले का रॉ फुटेज वायरल करते थे, लेकिन नक्सलियों ने जिस तरह पूरे पैकेज फार्मेट में वीडियो को तैयार किया है, उससे एक बात तो साफ है कि नक्सलियों का इरादा अब ऐसे फुटेज के जरिये ना सिर्फ खुद का महिमामंडन करना बल्कि हमले के सबूत को भी इक्ट्ठा करने का है।

वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी और सुरक्षा सलाहकर के विजयकुमार को भी दिखाया गया है। वीडियो की क्वालिटी देखकर ये मालूम हो रहा है कि वीडियो कैमरे से शूटि किया गया है। वीडियो में नक्सली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स पर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं। वीडियो में दाव किया गया है कि ग्रामीणों को फर्जी मुठभेड़ में मारा जा रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.