Begin typing your search above and press return to search.

West Bengal Ram Navami Clash: पश्चिम बंगाल में रामनवमी पर हिंसा, शोभायात्रा में विस्फोट, फेंके गये पत्थर, कई घायल

West Bengal Ram Navami Clash: पश्चिम बंगाल से एक बार फिर झड़प की खबरें सामने आई हैं. मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान जमकर पथराव हुआ. इनमें कई लोग घायल हो गए हैं.

West Bengal Ram Navami Clash: पश्चिम बंगाल में रामनवमी पर हिंसा, शोभायात्रा में विस्फोट, फेंके गये पत्थर, कई घायल
X
By Neha Yadav

West Bengal Ram Navami Clash: पश्चिम बंगाल से एक बार फिर झड़प की खबरें सामने आई हैं. मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान जमकर पथराव हुआ. साथ ही शोभायात्रा के दौरान हुए विस्फोट भी हुआ. जिसमे कई लोग घायल हो गए हैं.

राम शोभा यात्रा में झड़प

जानकारी के मुताबिक़, यह घटना बुधवार शाम शक्तिपुर इलाके में राम नवमी के मौके पर राम शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. सभी लोग हाथ में झंडे लेकर श्री राम के नारे लगा रहे थे. इसी दौरान अचानक विस्फोट हुआ. जिसमे महिला घायल हो गई. घर का एक हिस्सा उड़ गया. वहीँ छत से कुछ लोग घर की छतों से पथराव करने लगे. इससे शोभा यात्रा कि भीड़ भड़क गई. इससे भगदड़ मच गई. लोगों में आक्रोश फैल गया.

20 से अधिक लोग घायल

झड़क की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची. उग्र लोगों की भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा. साथ ही आंसू गैस के गोले फेंके गये. भीड़ पर काबू पाने के बाद घायलों को बेहरामपुर के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. इस पूरी घटना में 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं . पथराव और विस्फोट कि घटना के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गये हैं.

श्रीराम भक्तों को निशाना बनाया गया: अमित मालवीय



वहीँ इस घटना के बाद भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर ममता बनर्जी निशाना साधा है. उन्होंने लिखा "बंगाल टूट रहा है और इसके लिए ममता बनर्जी जिम्मेदार हैं. ' उनके निंदनीय और सांप्रदायिक भाषणों के कारण पूरे बंगाल में राम भक्तों पर हमले हुए हैं. मुर्शिदाबाद में बड़े पैमाने पर दंगे के बाद अब मेदिनीपुर के एगरा में श्रीराम भक्तों को निशाना बनाया गया. रामनवमी शोभा यात्रा पर हुए क्रूर हमले के विरोध में अब भाजपा कार्यकर्ता एगरा थाने का घेराव करेंगे. बंगाली हिंदुओं की रक्षा करने में विफल रहने के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. "

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story