Begin typing your search above and press return to search.

West Bengal News: पीएम मोदी के दौरे के बाद बंगाल में ईडी की छापेमारी, शिक्षक भर्ती घोटाले में हो रही कार्रवाई

West Bengal News: शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर पश्चिम बंगाल में सुबह-सुबह ऐक्शन हुआ है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिक्षक भर्ती घोटाले में कई जगहों पर छापेमारी की है. कोलकाता के न्यूटाउन और नागेरबाज़ार इलाकों में यह छापेमारी की गई है.

West Bengal News: पीएम मोदी के दौरे के बाद बंगाल में ईडी की छापेमारी, शिक्षक भर्ती घोटाले में हो रही कार्रवाई
X
By Ragib Asim

West Bengal News: शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर पश्चिम बंगाल में सुबह-सुबह ऐक्शन हुआ है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिक्षक भर्ती घोटाले में कई जगहों पर छापेमारी की है. कोलकाता के न्यूटाउन और नागेरबाज़ार इलाकों में यह छापेमारी की गई है. न्यूटाउन के पाथरघाटा में शिक्षक भर्ती घोटाले में बिचौलियो की भूमिका में रहे प्रसन्न रॉय के कराबी अमीन मास्टर के घर पर छापेमारी की गई है. उनपर लोगों से पैसे लेकर नौकरी देने का आरोप है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ED के अधिकारी नॉर्थ 24 परगना में भी छापेमारी कर रहे हैं. ED के 5 अधिकारियों की टीम पारा शिक्षकों के घर पर छापेमारी कर रही है. ED की एक और टीम दमदम इलाके में भी छापेमारी कर रही है. बता दें कि इसी घोटाले में इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चट्टोपाध्याय समेत शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

गौरतलब है कि पिछले दिनों घोटाले से जुड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट, व्यापारियों और अन्य लोगों सहित कई व्यक्तियों के आवासों और कार्यालयों की तलाशी ली गई थी. इस घोटाले में कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद ईडी और सीबीआई दोनों कथित अनियमितताओं की जांच कर रही हैं. पिछले साल 22 जुलाई को शिक्षक भर्ती घोटाले में मनी ट्रेल की जांच कर रही ईडी ने पार्थ चटर्जी के आवास सहित 14 जगहों पर छापेमारी की थी. इस दौरान ईडी को पार्थ की करीबी अर्पिता मुखर्जी के बारे में जानकारी मिली थी. इसके बाद अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट पर छापा मारा गया था.

इससे पहले 15 फरवरी को पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री और जेल में बंद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस नेता पार्थ चटर्जी के करीबी सहयोगी पर कोलकाता में छापेमारी की गई थी. उस समय पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में 5 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की गई थी. इससे पहले साल 2022 में ED ने पश्चिम बंगाल में स्कूल सर्विस कमीशन (SSC) धोखाधड़ी के मामले में पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story