Begin typing your search above and press return to search.

Weather News: फिर ठंड के साथ बारिश अलर्ट, इन राज्यों में अभी कम नहीं होगा कोहरा...महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड में बारिश की चेतावनी...

Weather News: फिर ठंड के साथ बारिश अलर्ट, इन राज्यों में अभी कम नहीं होगा कोहरा...महाराष्ट्र, बिहार,  झारखंड में बारिश की चेतावनी...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Weather News नईदिल्ली। मौसम विभाग ने दक्षिणपूर्व अरब सागर और लक्षद्वीप के आसपास के क्षेत्रों पर एक चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। एक ट्रफ रेखा दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर बने चक्रवाती परिसंचरण से तटीय कर्नाटक तक चल रही है। दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

पश्चिमी विक्षोभ को उत्तरी हरियाणा के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में देखा जाता है जो औसत स्तर से 3.1 किमी ऊपर तक फैला हुआ है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तमिलनाडु, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। कर्नाटक और पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश संभव है।

मध्य महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड और रायलसीमा में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर और पूर्वी राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति जारी रह सकती है।

हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बहुत घना कोहरा छा सकता है। राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है।

वहीँ, पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर और पूर्वी राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति रही।

हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रहा। राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा। लक्षद्वीप और केरल के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हुई।

आंतरिक तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो जगह पर भारी बारिश हुई। तटीय तमिलनाडु, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story