Begin typing your search above and press return to search.

Weather Forecast Today 8 October 2023: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Today 8 October 2023: देश के सभी राज्यों में मौसम का मिजाज अलग-अलग बना हुआ है. कहां बारिश तो कहीं बर्फबारी और कहीं हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है. इसी बीच मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather Forecast Today 8 October 2023: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
X
By Ragib Asim

Weather Forecast Today 8 October 2023: देश के सभी राज्यों में मौसम का मिजाज अलग-अलग बना हुआ है. कहां बारिश तो कहीं बर्फबारी और कहीं हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है. इसी बीच मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. देश के उत्तर पूर्वी हिस्से और दक्षिण में पहले से ही बारिश का दौर जारी है. वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी होने लगी है. इसके साथ ही मॉनसून की भी विदाई होने लगी है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़ ओडिशा, राजस्थान और महाराष्ट्र समेत देश के अन्य राज्यों से अगले दो से तीन दिनों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून विदा हो जाएगा. वहीं दिल्ली, हरियाणा और पंजाब से मॉनसून पहले ही जा चुका है.

दिल्ली-एनसीआर में हो सकती हल्की बारिश

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम में 10 अक्टूबर को हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं अन्य दिनों में आसमान साफ बना रहेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास रह सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि मॉनसून वापसी के वक्त कुछ राज्यों में बारिश कर सकता है. जिसके चलते मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में आज यानी रविवार को भारी बारिश होने की संभावना है.

दक्षिणी राज्यों में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने दक्षिण के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान यहां आंधी और बिजली गिरने की भी संभावना है. तमिलनाडु में रविवार से बुधवार (8 से 11 अक्टूबर) तक जबकि दक्षिणी आंतकिक कर्नाटक में सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश का दौर देखने को मिलेगा. जबि केरल में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, रविवार को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

इन राज्यों में भी बारिश की संभावना

इसके अलावा कल यानी सोमवार को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. इस दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी बारिश होगी. उधर दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. आईएमडी का कहना है कि मंगलवार को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे के अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. इस दौरान यहां बिजली भी गिर सकती है. वहीं 11 अक्टूबर को भी दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बिजली गिरने और तूफान की संभावना बनी हुई है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story