Begin typing your search above and press return to search.

Weather Forecast Today 28 September: दिल्ली समेत देश के इन राज्यों में आज बारिश के आसार, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

Weather Forecast Today 28 September 2023: देश के कई राज्यों में बारिश का दौर अभी भी जारी है. वहीं कुछ राज्यों में मानसून की विदाई होनी शुरू हो चुकी है.

Weather Forecast Today 28 September: दिल्ली समेत देश के इन राज्यों में आज बारिश के आसार, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Weather Forecast Today 28 September 2023: देश के कई राज्यों में बारिश का दौर अभी भी जारी है. वहीं कुछ राज्यों में मानसून की विदाई होनी शुरू हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों और पश्चिमी भारत के भागों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी शुरू हो जाएगी. 29 सितंबर से भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. आईएमडी ने अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में 30 सितंबर तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसका मतलब है कि यहां पर मध्यम बारिश रह सकती है.

राजधानी की बात करें तो यहां पर आसमान साफ रहने वाले हैं. दिल्ली में बारिश का सिलसिला थम गया है. यहां पर बरसात की संभावना न के बराबर है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखने के मिल सकती है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, मुताबिक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलावा मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, ओडिशा के कुछ भागों में मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

अन्य राज्यों की बात करें तो बंगाल, झारखंड, दक्षिणी बिहार, उत्तरी ओडिशा, उत्तरी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कुछ भागों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा राजस्थान, गुजरात, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. सितंबर में कुछ दिन ही शेष हैं. अब हम महीने के बाकी दिनों में मुंबई के कुछ भागों में बारिश देख सकते हैं. आज यानि 28 सितंबर और कल यानि 29 सितंबर को यहां पर मध्यम बारिश होगी. वहीं 30 सितंबर को हल्की बरसात हो सकती है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story