Begin typing your search above and press return to search.

Weather Forecast Today 25 October 2023: दिल्ली-NCR में ठंड की दस्तक, IMD ने जारी किया ये अलर्ट, जानें अपने राज्य का मौसम का हाल

Weather Forecast Today 25 October 2023: देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. मौसम में आई नरमी ने लोगों को ठंड का अहसास कराया है.

Weather Forecast Today 25 October 2023: दिल्ली-NCR में ठंड की दस्तक, IMD ने जारी किया ये अलर्ट, जानें अपने राज्य का मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Weather Forecast Today 25 October 2023: देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. मौसम में आई नरमी ने लोगों को ठंड का अहसास कराया है. इसके साथ ही सुबह और शाम में लोगों हल्के गर्म कपड़े पहनना शुरू कर दिया है. पिछले एक हफ्ते के भीतर तापमान में आई गिरावट दिल्ली-एनसीआर में सर्दियों की दस्तक मानी जा रही है. इस मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.

बुधवार को मौसम साफ रहेगा

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में आज यानी बुधवार को मौसम साफ रहेगा. हालांकि मंगलवार के मुकाबले तापमान में थोड़ी गिरावट जरूर देखने को मिलेगी. दिल्ली में आज मैग्जीमम टेंपरेचर 31 डिग्री और मिनिमम टेंपरेचर 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. इसके साथ ही 27 से 29 अक्टूबर तक दिल्ली में आंशिक बादल छाए रहेंगे, जिसके बाद मौसम साफ रहने के आसार हैं. वहीं, पहाड़ी राज्यों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. नतीजतन आने वाले कुछ दिनों के भीतर मैदानी राज्यों में सर्दी बढ़ सकती है.

उत्तर प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें अगले 5 दिनों तक मौसम में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में इस पूरे हफ्ते मैग्जीमम और मिनिमम टेंपरेचर में कोई बढ़त-घटत नहीं रहेगी. इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में आज बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. हालांकि बाद में मौसम साफ हो जाएगा. लखनऊ में आज मैग्जीमम टेंपरेचर 32.0 डिग्री और मिनिमम टेंपरेचर 19 डिग्री सेल्सियर रहने का अनुमान है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story