Begin typing your search above and press return to search.

Weather Forecast Today 22 November 2023: दिल्ली में बदलेगा मौसम, बारिश की संभावना, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Forecast Today 22 November 2023: देश की राजधानी के साथ उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम में बदलाव की बयार है. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक नया पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना बनी हुई है.

Weather Forecast Today 22 November 2023: दिल्ली में बदलेगा मौसम, बारिश की संभावना, जानें आज के मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Weather Forecast Today 22 November 2023: देश की राजधानी के साथ उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम में बदलाव की बयार है. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक नया पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना बनी हुई है. इस विक्षोभ से उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों पर असर दिखाई देगा. आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. सोमा की मानें तो एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ आने का आसार है. हम 24-25 नवंबर के नजदीक उत्तर-पश्चिम भारत के क्षेत्रों में मौसम बदलने की उम्मीद कर सकते हैं. ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही देखी जा सकती है.

23 नवंबर के बाद उत्तर भारत में बादल छाए रहने वाले हैं. यहां पर तापमान में एक डिग्री बढ़ोतरी या गिरावट के आसार हैं. बताया जा रहा है कि 24 नवंबर के आसपास पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के ऊपरी क्षेत्र में हल्की बर्फबारी देखी जा सकती है. डॉ. सोमा के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी भारत के कुछ क्षेत्रों में बरसात संभव है.

पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी हो सकती है. वहीं मैदानी इलाकों में देखें तो दिल्ली-एनसीआर में 24 से 27 नवंबर के बीच बादलों की आवाजाही देखने को मिलेगी. दिल्ली में पूरे सप्ताह यानी 27 नवंबर तक न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. यहां पर अधिकतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. इसके साथ दिल्ली में हल्का या मध्यम श्रेणी का कोहरा भी देखा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु, दक्षिण कर्नाटक और केरल में हल्की से लेकर मध्यम बरसात कुछ स्थानों पर हो सकती है. आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और लक्षद्वीप में मध्यम बरसात की संभावना बनी हुई है.

वहीं अन्य राज्यों की बात करें तो ओडिशा के दक्षिणी तट, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और पूर्वोतर भारत में हल्की बरसात की संभावना बनी हुई है. 23 नवंबर को पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों के ऊपरी इलाकों में हल्की बरसात या बर्फबारी हो सकती है. गुजरात में भी अगले सप्ताह हल्की बारिश के आसार हैं. मध्य गुजराज में बारिश कम होगी.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story