Begin typing your search above and press return to search.

Weather Forecast Today 16 October 2023: Delhi-NCR समेत देश के इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का मौसम का हाल

Weather Forecast Today 16 October 2023: पहाड़ों के साथ-साथ उत्तर भारत में सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड का अहसास होने लगा है. इसी बीच मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में मौसम के बदलने की चेतावनी जारी की है.

Weather Forecast Today 16 October 2023: Delhi-NCR समेत देश के इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Weather Forecast Today 16 October 2023: पहाड़ों के साथ-साथ उत्तर भारत में सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड का अहसास होने लगा है. इसी बीच मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में मौसम के बदलने की चेतावनी जारी की है. जिसमें कहा गया है कि कल यानी मंगलवार तक उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने दक्षिण भारतीय राज्य केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना जताई है. जिसके यहां दो दिनों तक जारी रहने की संभावना है. इसके साथ ही आईएमडी ने दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भी आज (सोमवार) तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है.

वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 19 अक्टूबर (गुरुवार) के बीच हल्की से मध्यम और कुछ इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि केरल में अभी भारी बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राज्य के सबसे दक्षिणी जिलों के अलावा कई इलाकों में जलभराव होने की खबर है. जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

केरल के कई इलाकों में हुई भारी बारिश से कई घरों में पानी घुस गया है. जिसने लोगों के रोजमर्रा के कामों को प्रभावित किया है. मौसम विज्ञान विभाग तिरुवनंतपुरम के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में 18 अक्टूबर तक आंधी और भारी बारिश की आशंका है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आज (सोमवार) राज्य के 14 में से नौ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें येलो अलर्ट का मतलब है किसी इलाके में 6 से 11 सेमी के बीच भारी बारिश को लेकर जारी किया जाता है. स्काईमेट वेदर के मुताबिक, सोमवार को तटीय तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, कर्नाटक के दक्षिणी तट और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके साथ-साथ ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की बर्फबारी भी हो सकती है. उधर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, के अलावा राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों छिटपुट बारिश की संभावना है. वहीं दक्षिणी तेलंगाना में भी छिटपुट बारिश हो सकती है. वहीं पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि होने की आशंका है. वहीं उत्तरी बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, दक्षिण कोंकण और गोवा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं अगले पांच दिनों तक देश के बाकी इलाकों में मौसम में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story