Begin typing your search above and press return to search.

Weather Forecast Today 11 October 2023: देश के इन राज्यों में होगी बारिश, जानें अपने शहर का मौसम का हाल

Weather Forecast Today 11 October 2023: उत्तर भारत और पहाड़ों पर हल्की ठंड शुरू हो गई है लेकिन मैदानी इलाकों में अभी भी लोगों का गर्मी सता रही है. वहीं कुछ राज्यों में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है.

Weather Forecast Today 11 October 2023: देश के इन राज्यों में होगी बारिश, जानें अपने शहर का मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Weather Forecast Today 11 October 2023: उत्तर भारत और पहाड़ों पर हल्की ठंड शुरू हो गई है लेकिन मैदानी इलाकों में अभी भी लोगों का गर्मी सता रही है. वहीं कुछ राज्यों में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने अनुमान के मुताबिक, उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में अक्टूबर का महीना सामान्य से गर्म रहने वाला है. मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण पश्चिम मानसून, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों से लौट गया है.

वहीं बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों से भी मानसून की विदाई हो गई है. इसी के साथ मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि, "13 अक्टूबर, से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है."

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 11 अक्टूबर को दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में बारिश होने की संभावना है. मौसम एजेंसी के पूर्वानुमान के मुताबिक, वहीं 14 और 15 अक्टूबर को कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वहीं बुधवार से अगले चौबीस घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक, उत्तरी केरल और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

पूर्वोत्तर में भी बारिश की आशंका

मौसम विभाग के मताबिक, पूर्वोत्तर के राज्यों में भी आने वाले दिनों में बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. जबकि पश्चिमी हिमालय, गोवा और रायलसीमा में हल्की बारिश हो सकती है. स्काईमेट के मुताबिक, एक और पश्चिमी विक्षोभ के 14 अक्टूबर (शनिवार) के आसपास किसी भी समय पहुंचने की संभावना है. जिसका असर दिल्ली, यूपी हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों तक देखा जा सकता है. इस दौरान दिल्ली में 15 से 18 अक्टूबर के बीच बारिश हो सकती है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story