Begin typing your search above and press return to search.

Weather Forecast Today 10 October 2023: यूपी-बिहार समेत देश के इन राज्यों में होगी बारिश, जानें अपने शहर का मौसम का हाल

Weather Forecast Today 10 October 2023: देशभर के ज्यादातर राज्यों से मानसून की विदाई हो चुकी है. लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई राज्यों में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है.

Weather Forecast Today 10 October 2023: यूपी-बिहार समेत देश के इन राज्यों में होगी बारिश, जानें अपने शहर का मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Weather Forecast Today 10 October 2023: देशभर के ज्यादातर राज्यों से मानसून की विदाई हो चुकी है. लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई राज्यों में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है. जिसके असर से बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार (12 अक्टूबर) तक देश के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान उत्तर पूर्व, पूर्व, दक्षिण और उत्तर पश्चिम के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं. इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 11 अक्टूबर (बुधवार) तक तमिलनाडु में गरज और चमक के साथ छिटपुट से भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं आज यानी मंगलवार को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और 12 अक्टूबर को केरल में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम कार्यालय के मुताबिक अगले चार दिनों के दौरान मध्य और पश्चिम भारत के मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा.

मौसम कार्यालय की भविष्यवाणी के मुताबिक, गुरुवार 12 अक्टूबर के बाद दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत, पूर्वोत्तर भारत और द्वीपों के कुछ हिस्सों में दो दिनों तक काफी व्यापक रूप से हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने इस दौरान पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में भी छिटपुट बारिश और देश के बाकी हिस्सों में शुष्क मौसम की संभावना जताई है. इसके साथ ही गुरुवार तक देश के कई हिस्सों में बिजली गिरने के साथ आंधी आने की भी संभावना है. इसके अलावा, अगले दो दिनों के दौरान विभिन्न राज्यों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के एक बार फिर से सक्रिय होने की संभावना है.

दक्षिण के राज्यों में भी होगी बारिश

मौसम कार्यालय के पूर्वानुमान के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों के साथ-साथ बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून के वापस होने की परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं. इसके साथ ही पूर्वोत्तर भारत और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. जबकि कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story