Begin typing your search above and press return to search.

Weather Forecast 16 September: देश के इन राज्यों में हो सकती बारिश, जानें अपने शहर का मौसम का हाल

Weather Forecast 16 September: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में आज दोबारा से बारिश की आशंका है. बीते गुरुवार को यहां पर सुबह से ही झमाझम बारिश होनी शुरू हो गई थी.

Weather Forecast 16 September: देश के इन राज्यों में हो सकती बारिश, जानें अपने शहर का मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Weather Forecast 16 September: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में आज दोबारा से बारिश की आशंका है. बीते गुरुवार को यहां पर सुबह से ही झमाझम बारिश होनी शुरू हो गई थी. ऐसा बताया जा रहा है कि दोपहर के समय यहां पर हल्की और मध्यम बरसात हो सकती है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तरी छत्तीसगढ़ और नजदीकी क्षेत्रों में निम्न दबाव का क्षेत्र बना है. अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश में यह दबाव पहुंचने के आसार हैं. इसके चलते शनिवार को दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में भारी बरसात की संभावना है.

महाराष्ट्र की बात करें तो पालघर, रायगढ़ और धुले में दो दिन तक लगातार और भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. इससे इन जिलों में जनजीवन पर बुरी तरह से असर पड़ सकता है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए दो दिन पहले ही चार दिन तक हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट है. वहीं यूपी की बात करें तो शनिवार को दोपहर बाद यूपी के मेरठ से लेकर गाजियाबाद तक मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं हरियाणा के रोहतक और गुरुग्राम तक हल्की से मध्यम बारिश होगी.

मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में सुबह 10 बजे से ही बूंदाबांदी शुरू होने के आसार बने हुए हैं. पूर्वी राजस्थान में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. पूर्वी गुजरात और कोंकण के अलावा गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की से मध्यम बरसात होने की आशंका है. वहीं यूपी के कई इलाकों, पंजाब में दोपहर बाद झमाझम बारिश हो सकती है. इससे यातायात में लोगों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story