Begin typing your search above and press return to search.

Weather Forecast 14 September 2023: देश के इन राज्यों में बारिश की संभावना, जानें अपने शहर का मौसम का हाल

Weather Forecast 14 September 2023: देश के कई राज्यों में मॉनसून ने एक बार फिर अपना रंग दिखाया है. यही वजह है कि कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से तापमान में आई गिरावट ने लोगों को गर्मी में राहत का एहसास कराया है.

Weather Forecast 14 September 2023: देश के इन राज्यों में बारिश की संभावना, जानें अपने शहर का मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Weather Forecast 14 September 2023: देश के कई राज्यों में मॉनसून ने एक बार फिर अपना रंग दिखाया है. यही वजह है कि कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से तापमान में आई गिरावट ने लोगों को गर्मी में राहत का एहसास कराया है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां तीन दिन पहले हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया था और उमसभरी गर्मी झेल रहे लोगों के चैन की सांस ली थी. लेकिन पिछले दिनों से लोगों को एकबार फिर चिलचिलाती गर्मी का सामना पड़ रहा है. सुबह सूर्य देव की उपस्थिति के साथ ही पड़ने वाली गर्मी लोगों का दम निकाल रही है. हालांकि रात में तापमान में जरूर थोड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में अगले पांच दिनों तक हल्की व मध्यम बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में 13 से 17 सितंबर के बीच हल्की बारिश की संभावना है, जिसकी वजह से एकबार फिर से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. वहीं, देश की सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात हो तो यहां पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने मुश्किल खड़ी कर दी है. आईएमडी का कहना है कि यूपी के कुछ जिलों में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा. बिहार में अभी 19 सितंबर तक बारिश की संभावना है.

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी यहां बारिश से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने मुंबई में 14 सितंबर से 19 सितंबर तक लगातार बारिश की चेतावनी जारी की है. आईएमडी 18 और 19 सितंबर को अधिक बारिश हो सकती है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story