Begin typing your search above and press return to search.

Vande Bharat: ओडिशा में वंदे भारत ट्रेन पर हुआ पथराव, टूटा खिड़की का शीशा, पुलिस ने दर्ज किया केस

Vande Bharat: वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक बार फिर पथराव हुआ। इस बार ओडिशा में भुवनेश्वर-राउरकेला वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को निशाना बनाया गया।

Vande Bharat: ओडिशा में वंदे भारत ट्रेन पर हुआ पथराव, टूटा खिड़की का शीशा, पुलिस ने दर्ज किया केस
X
By S Mahmood

Vande Bharat: वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक बार फिर पथराव हुआ। इस बार ओडिशा में भुवनेश्वर-राउरकेला वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को निशाना बनाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ढेंकनाल-अंगुल रेलवे खंड पर सोमवार को मेरामंडली और बुधपंक के बीच पत्थरबाजों ने ट्रेन पर हमला किया, जिससे एक एक्जीक्यूटिव क्लास डिब्बे की खिड़की टूट गई। रेलवे अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए। वंदे भारत एक्सप्रेस को देश के अन्य हिस्सों में भी निशाना बनाया जा चुका है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ऑन ड्यूटी रेलवे पुलिस एस्कॉर्टिंग स्टाफ ने घटना की सूचना दी। ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन (ECOR) की सुरक्षा शाखा ने रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) को सतर्क कर दिया है। दोनों शाखाएं अपराधियों का पता लगाने में लगी हैं। कटक से RPF के सहायक सुरक्षा आयुक्त को भी घटनास्थल भेजा गया हैं। स्थानीय पुलिस को भी इस घटना की जानकारी दे दी गई है। पथराव करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस को पत्थरबाजों द्वारा निशाना बनाए जाने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में भी ऐसा हो चुका है। हालांकि, इसमें कोई यात्री चोटिल नहीं हुआ। बता दें कि ECOR रेल लाइनों के आसपास रहने वाले लोगों को अभियान चलाकर विशेष तौर पर ट्रेनों पर पत्थर न फेंकने के लिए शिक्षित कर रही है, फिर भी इससे फर्क पड़ता नहीं दिख रहा।

Next Story