Begin typing your search above and press return to search.

वडोदरा में बड़ा हादसा: नाव पलटने से 12 स्कूली छात्र सहित 14 की मौत, पिकनिक मनाने गए थे स्कूल के शिक्षक और बच्चे

वडोदरा में बड़ा हादसा: नाव पलटने से 12 स्कूली छात्र सहित 14 की मौत, पिकनिक मनाने गए थे स्कूल के शिक्षक और बच्चे
X
By Sandeep Kumar Kadukar

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा में छात्रों से भरी नाव पलटने से 14 की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हरणी लेक में सभी बच्चे पिकनिक मनाने आये थे। नाव में बैठकर सैर करने के दौरान उनकी नाव पलट गई। इस हादसे में बच्चों सहित 14 की मौत हो गई। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि नाव में बैठे बच्चों ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी।

जानकारी के मुताबिक, निजी स्कूल न्यू सनराइज से 27 छात्रों और टीचर का दल पिकनिक मनाने के लिए हरणी झील आये थे। इस दौरान नाव में 23 बच्चे और चार शिक्षक सवार होकर सैर पर निकले थे। इसी बीच उनकी नाव झील में पलट गई।

घटना में 12 छात्रों समेत 2 अध्यापकों की मौत हो गई है। इसके साथ ही सात छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

गौरतलब है कि कई लोग अभी भी लापता हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक छात्र हरणी झील में स्कूल ट्रिप पर आए थे और यह हादसा हो गया। घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर समेत आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा बचाव दल भी मौके पर पहुंच गया है।

दुखद घटना पर पीएम मोदी ने गहरा दुख जताया है। पीएम मोदी ने पोस्ट लिखकर कहा, इस दुखदपूर्ण घटना के बारे में जानकर बेहद व्यथित हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी सांत्वनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद करता हूं। स्थानीय प्रशासन सभी जरूरी मदद पहुंचा रहा है। मृतकों के परिजनों को पीएम राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से 2 लाख और घायलों के परिजनों को 50 हजार रुपये मुआवजा दिया जा रहा है।

हादसे पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि ये काफी दुखद घटना है। सभी बच्चों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की है। उन्होंने प्रशासन को तुरंत राहत कार्य शुरू करने का निर्देश भी दे दिया है। मौके पर बच्चों के परिवार वाले भी पहुंच चुके हैं और उनका रो-रो कर बुरा हाल है।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story