Begin typing your search above and press return to search.

Uttarakhand Weather News: हरिद्वार में पहली बारिश से उफान पर नदी, बह गयी दर्जनों गाड़ियां, अगले 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट

Uttarakhand Weather News:

Uttarakhand Weather News: हरिद्वार में पहली बारिश से उफान पर नदी, बह गयी दर्जनों गाड़ियां, अगले 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट
X
By Neha Yadav

Uttarakhand Weather News: उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है. अब लगातार हो रही बारिश के कारण नदी-नालों का जलस्तर बढ़ गया है. पहली ही बारिश से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. हरिद्वार में गंगा उफान पर आ गयी है. जिसके चलते दर्जन भर गाड़ियां देखते - देखते बह गई.

उफान पर नदियाँ

जानकारी के मुताबिक, 27 जून से राज्य में मानसून ने दस्तक दे दी है. प्रदेश भर में बारिश हो रही है. हरिद्वार में शनिवार को भारी बारिश हुई. कारण गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया. जिसकी वजह से हरिद्वार के खड़खड़ी श्मशान घाट के पास सूखी नदी जो गंगा नदी से मिलती है उसमे पानी बढ़ गया. वहां कड़ी गाड़ियां देखते - देखते बह गयी. हालाँकि कोई बड़ी घटना नहीं हुई. वही कई लोगों के घरों में पानी घुस गया.

गंगा नदी में बह रहे गाड़ियों को देखने के लिए लोगों की भीड़ भी इक्कठा हो गई. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है. हरिद्वार शहर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि गाड़ियों का रेस्क्यू किया जा रहा है. साथ ही लोगों से अपील की है कि नदी, घाट, नहर, बाढ़ प्रभावित, एवं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों के आसपास गाडी पार्क न करें.

भारी बारिश का अलर्ट जारी





बता दें, मौसम विभाग ने रविवार से 4 जुलाई तक तेज बारिश होने की संभावना जताई है. पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भी भारी बारिश का अलर्ट है. जबकि अन्य जिलों में हलकी बारिश होगी. ऐसे में लोग थोड़ी सावधानी बरतें.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story