Begin typing your search above and press return to search.

Uttarakhand By Election Results: अयोध्या के बाद ‘बद्रीनाथ’ में हारी भाजपा, कांग्रेस को 5224 वोटों से मिली जीत

Uttarakhand By Election Results:

Uttarakhand By Election Results: अयोध्या के बाद ‘बद्रीनाथ’ में हारी भाजपा, कांग्रेस को 5224 वोटों से मिली जीत
X
By Neha Yadav

Uttarakhand By Election Results: अयोध्या लोकसभा सीट(Ayodhya Lok Sabha Seat) के बाद अब बीजेपी को महादेव के नगरी बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव(Badrinath Assembly Bypoll) में भी करारी हार मिली है. बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव से कांग्रेस के लखपत सिंह बुटोला पांच हजार वोटों से जीते हैं.

उत्तराखंड की दोनों सीट मंगलौर और बद्रीनाथ पर कांग्रेस ने जीत दर्ज कराई है. मंगलौर और बदरीनाथ सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव हुए थे. जिसके नतीजे आज घोषित हो गये है. बद्रीनाथ सीट पर कांग्रेस के लखपत सिंह बुटोला को 27696 वोट मिले. लखपत बुटोला की 5224 वोटों से जीत हो गई है. वहीं बीजेपी के राजेंद्र भंडारी 22601 को वोट मिले.

वहीँ, मंगलौर विधानसभा उपचुनाव सीट से भी कांग्रेस को ही जीत मिली है. मंगलौर विधानसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन जीत गए हैं. बीजेपी के करतार सिंह भड़ाना हार गए है.

उत्तराखंड की दोनों की दोनो सीट से भाजपा की हार होने पर विपक्षी पार्टियों ने निशाना साधा है. शिवसेना उद्धव गुट की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने एक्स पर लिखा ”जय बाबा बद्रीनाथ, नॉन बाइलॉजिकल पार्टी यहां भी हारी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story