Begin typing your search above and press return to search.

UPSC CAPF Recruitment 2024: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में निकली बंपर वैकेंसी, ऑफिसर बनने के लिए फटाफट करें आवेदन

UPSC CAPF Recruitment 2024: सेंट्रल पुलिस फोर्स में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने CISF, CRPF, BSF, BSF और ITBP जैसे Central Police Force में असिस्टेंट कमांडेंट के खाली पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

UPSC CAPF Recruitment 2024: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में निकली  बंपर वैकेंसी, ऑफिसर बनने के लिए फटाफट करें आवेदन
X
By Ragib Asim

UPSC CAPF Recruitment 2024: सेंट्रल पुलिस फोर्स में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने CISF, CRPF, BSF और ITBP जैसे Central Police Force में असिस्टेंट कमांडेंट के खाली पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना के अनुसार, कुल 506 पदों पर भर्तियां होंगी।

UPSC की तरफ से यह वैकेंसी जारी की गई है। आवेदन प्रक्रिया 26 अप्रैल 2024 से शुरू होगी और आवेदन की अंतिम तारीख 14 मई 2024 है। आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को अपने फॉर्म में 15 मई से 21 मई 2024 तक कोरेक्शन करने का मौका मिलेगा। आवेदन करने से पहले, योग्यता, आयु और आवेदन प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त करें।

UPSC CAPF Assistant Commandant के लिए योग्यता

असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, भर्ती बोर्ड द्वारा निर्धारित फिजिकल एलिजिबिलिटी के दायरे में आना जरूरी है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए।

UPSC CAPF AC Recruitment के लिए आवेदन कैसे करें

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट्स को सबसे पहले UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट- upsconline.nic.in पर जाना होगा। वहां, उन्हें अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा, फिर आवेदन फॉर्म भरना होगा। आवेदन शुल्क विभिन्न श्रेणियों के लिए अलग-अलग है।

एप्लीकेशन फीस

UPSC की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद ही पूरी मानी जाएगी। जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को फीस के रूप में 200 रुपये जमा करने होंगे, जबकि एससी-एसटी और महिला वर्ग को फ्री में आवेदन करने का मौका मिलेगा। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story